Agriculture Bill: कृषि विधेयकों के खिलाफ सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन सौंपा

Agriculture Bill राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कृषि विधेयकों के विरोध में राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन दिया। राष्ट्रपति के नाम दिए गए ज्ञापन में तीनों विधेयकों को वापस लेने की मांग की गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:17 PM (IST)
Agriculture Bill: कृषि विधेयकों के खिलाफ सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल  कलराज मिश्र को ज्ञापन सौंपा
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कृषि विधेयकों के विरोध में राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन दिया।

जागरण संवाददाता, जयपुर। Agriculture Bill: कृषि विधेयकों के विरोध में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन दिया। राष्ट्रपति के नाम दिए गए ज्ञापन में तीनों विधेयकों को वापस लेने की मांग की गई है। ज्ञापन में कृषि विधेयकों से किसानों को नुकसान होने व मंडियां खत्म होने की बात कही गई है। उधर, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने निवास पर प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के कृषि बिल पर जमकर निशाना साधा। पायलट ने कहा कि कृषि स्टेट सब्जेक्ट है। किसी राज्य सरकार से बात नहीं की गई। सीधे ऑर्डिनेंस लेकर आ गए, जो इमरजेंसी में लाया जाता है।

ऐसी क्या इमरजेंसी थी। सदन में लाते, लोगों से बात करते हैं। केंद्र सरकार की कमी है कि वो बात करने में विश्वास ही नहीं रखती। सभी से इनपुट लिए जाते, फिर बिल रखा जाता। छह साल में कृषि निवेश घट गया है। किसान का भला चाहते हैं तो उनसे बात करों। अब ऐसी व्यवस्था बनाई जिसमें सरकार का कोई कंट्रोल नहीं है। कल को कोई बड़ा घराना फसल लेता है। वहीं, डूंगरपुर में हुई हिंसा मामले में पायलट ने कहा कि हिंसा किसी मामले का समाधान नहीं है। शांति से बात करके ही इसका समाधान निकलेगा। सरकार समाधान निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसके पीछे कोई ताकत है जो माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रही। राजस्थान के नौजवान हिंसा में विश्वास नहीं रखते हैं। 

chat bot
आपका साथी