Rajasthan Accident: राजसमंद में एक के बाद एक सात वाहन के टक्कर, हादसे में दंपती सहित तीन की मौत

हादसे के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई। ग्रामीणों एवं मेडिकल कालेज के कर्मचारियों ने घायलों को उनके वाहन से निकाला और सामने मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद मौके पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:43 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:43 AM (IST)
Rajasthan Accident: राजसमंद में एक के बाद एक सात वाहन के टक्कर, हादसे में दंपती सहित तीन की मौत
राजसमंद में एक के बाद एक सात वाहन के टक्कर, हादसे में तीन की मौत

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजसमंद जिले में उदयपुर-नाथद्वारा हाई वे पर अनंता मेडिकल कालेज के सामने देर रात एक के बाद एक सात वाहनों में हुई टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक दंपती शामिल है। हादसे में अन्य आठ लोगों को भी गंभीर चोटें आईं, जिन्हें उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे का कारण हाई वे पर चल रहा मरम्मत का काम बताया जा रहा है, जिसके चलते एक ओर की सड़क पर यातायात बंद कर दिया गया और एक ओर की सड़क से ही वाहन आ-जा रहे थे। मौके पर ढलान होने के कारण कई वाहन एक-दूसरे से भिड़ गए थे।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात यहां पहले ट्रक और कार में भिड़ंत हुई। इसके बाद एक के बाद एक सात वाहन भिड़ गए। हादसे में दो अलग-अलग कारों में सवार तीन लोगों की मौत हो गई। जिनकी पहचान राजसमंद निवासी मांगीलाल गायरी(61), उनकी पत्नी नौजी बाई(60) और उपली ओडन निवासी अम्बालाल प्रजापत(55) के रूप में हुई। बताया गया कि गोमती-उदयपुर मार्ग पर हाई वे कंपनी ने गुरुवार को रोड पर मरम्मत का कार्य शुरू किए जाने के साथ मार्ग को एक तरफा कर रखा था। ऐसे में एक ही लेन पर दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही हो रही थी। अनंता मेडिकल कॉलेज के सामने एक कार चालक ने ओवरटेक करके आगे निकलने का प्रयास किया। सामने से आते डंपर को देखकर कार चालक ने वाहन रोक दिया लेकिन पीछे से तेज गति से आ रहा ट्रक कार से भिड़ गया। इसके बाद एक के बाद एक सात वाहन भिड़ गए।

हादसे के बाद मौके पर चीखपुकार मच गई। ग्रामीणों एवं मेडिकल कालेज के कर्मचारियों ने घायलों को उनके वाहन से निकाला और सामने मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद मौके पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। उदयपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को कैलाशपुरी, देलवाड़ा और राजसमंद की तरफ जाने वाहनों को फोरलेन से निकाला। नाथद्वारा पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र आंचलिया ने बताया कि अनंता मेडिकल कॉलेज के सामने उदयपुर की तरफ से आने पर एक सीधी ढलान होने से वाहनों की गति तेज हो जाती है, इससे वाहनों पर नियंत्रण नहीं रख पाने से भिड़ंत हो जाती है। 

chat bot
आपका साथी