Rajasthan Weather Update: बारिश व ओलावृष्टि से बढ़ी सर्दी, वज्रपात से मां-बेटे की मौत

Rain and Thunderclap. राजस्थान में बारिश व ओलावृष्टि से सर्दी बढ़ गई है। वहीं वज्रपात से मां-बेटे की मौत हो गई।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 12:45 PM (IST)
Rajasthan Weather Update: बारिश व ओलावृष्टि से बढ़ी सर्दी, वज्रपात से मां-बेटे की मौत
Rajasthan Weather Update: बारिश व ओलावृष्टि से बढ़ी सर्दी, वज्रपात से मां-बेटे की मौत

जयपुर, जेएनएन। Rain and Thunderclap. राजस्थान में गुरुवार को कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखा गया और बारिश व ओलावृष्टि हुई। इसके चलते सर्दी बढ़ गई। सीकर में वज्रपात से मां और बेटे की मौत हो गई।

राजस्थान में अभी तक सर्दी के तेवर ज्यादा तीखे नहीं हुए थे, लेकिन गुरुवार सुबह से अचानक सर्दी ने जोर खाया। प्रदेश के जयपुर, नागौर, सीकर, बीकानेर, चूरू, सहित कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, नागौर मे काफी ओले भी गिरे। जयपुर में दिन भर बादल छाए रहे और कुछ बाहरी इलाकों मे हल्की बूंदाबांदी भी हुई। धौलपुर में घने बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहा। कोटा में भी कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई है।

इसी तरह जैसलमेर, करौली, श्रीगंगानगर और राजधानी जयपुर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई है। बीकानेर के नोखा तहसील के बधडा गांव में दोपहर में तेज बरसात के साथ करीब 15 मिनट तक जमकर ओले गिरे। बीकानेर जिले में सुबह नौ बजे हल्की बरसात शुरू हुई, जो दोपहर तक रुक-रुक कर जारी रही। बरसात से फसल खराब हो गई और मंडी व खेतों में रखा धान भीग गया।

नागौर जिले के कई हिस्सों में सुबह से ही कई जगह पर ज्यादा और कई जगह रिमझिम बारिश हो रही थी, लेकिन दोपहर आते-आते मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया और तेज बारिश के साथ साथ कई स्थानों पर तेज ओलावृष्टि भी हुई। नागौर के नजदीक गांठिलासर, डेह और जोधियासी गांव में भारी ओलावृष्टि हुई है, जिससे आसपास के क्षेत्रों में फसलों को तो नुकसान हुआ ही है। साथ ही, साथ पशु और पक्षियों के भी घायल होने की सूचना आ रही है। जोधियासी गांव में जहां ओलावृष्टि के बाद सड़कें ओलों से अटी हुई नजर आई।

प्रदेश में कई स्थानों पर सुबह घना कोहरा छाया रहा। इससे वाहन चालकों को परेशानी हुई। वहीं, सीकर जिले के खण्डेला में बकरियां चराने गए मां और बेटे पर आकाशीय बिजली गिर गई और उनकी मौत हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर, दौसा, नागौर, अजमेर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, करौली, चित्तौड़गढ़ और सवाईमाधोपुर जिलों व आसपास के क्षेत्रों में बादल गरजने के साथ हल्की बरसात हो सकती है। वहीं, पिछले 24 घंटों में राज्य में बाड़मेर में 2.8, जोधपुर में 0.6, चूरू में 0.2 तथा श्रीगंगानगर में 2.2 मिमी बारिश हुई।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी