राहुल गांधी ने अलवर सामूहिक दुष्कर्म मामले की मांगी रिपोर्ट

Alwar case. राज्य सरकार में मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि राहुल गांधी ने अलवर मामले की सरकार और संगठन दोनों से ही रिपोर्ट मांगी है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 09 May 2019 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 09 May 2019 06:38 PM (IST)
राहुल गांधी ने अलवर सामूहिक दुष्कर्म मामले की मांगी रिपोर्ट
राहुल गांधी ने अलवर सामूहिक दुष्कर्म मामले की मांगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में अलवर जिले के थानागाजी में दलित महिला से पति के सामने हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंच गई है। लोकसभा चुनाव के बीच हुई इस घटना से चिंतित कांग्रेस आलाकमान ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत शुक्रवार को थानागाजी का दौरा कर पीड़ित परिवार से मिलेंगे। उसके बाद राउत पूरे मामले की रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगे।

राउत के साथ राज्य सरकार के मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, ममता भूपेश, टीकाराम जूली और भजनलाल जाटव भी रहेंगे। उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस पूरी घटना पर निगरानी बनाए हुए है। राज्य सरकार में मंत्री टीकाराम जूली ने बताया कि राहुल गांधी ने सरकार और संगठन दोनों से ही रिपोर्ट मांगी है। गहलोत इन दिनों दिल्ली यात्रा पर हैं, लेकिन नियमित रूप से मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक से बात कर लगातार प्रकरण का फीडबैक ले रहे है।

पीड़ित परिवार से मिलने गईं मंत्री विवाद में फंसी

राज्य सरकार में महिला व बाल विकास मंत्री ममता भूपेश विवाद में फंस गई है। ममता भूपेश बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने गई थीं। इस दौरान उन्होंने अपने सहायक से पीड़ित परिवार के साथ फोटो खिंचवाए और फिर फेसबुक पर पोस्ट कर दिए। इससे पीड़ित परिवार की पहचान सार्वजनिक हो गई, उनके चेहरे फोटों में साफ नजर आए। हालांकि बाद में उन्होंने फेसबुक से यह पोस्ट हटा दी। इस मामले में ममता भूपेश का कहना है कि फोटो फेसबुक पर किसने डाल दी। भाजपा नेता मदन दिलावर ने पीड़ित परिवार के साथ मंत्री की फोटो फेसबुक पर सार्वजिक किए जाने की निंदा की है।

उल्लेखनीय है कि अलवर के थानागाजी इलाके में 26 अप्रैल को एक महिला पति के साथ ससुराल जा रही थी । रास्ते में पांच युवकों ने उनको रोक लिया। युवकों ने उसके पति को बंधक बनाकर महिला से बारी-बारी से दुष्कर्म किया था। पांच आरोपितों में से चार आरोपित पुलिस ने पकड़ लिए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी