Rajasthan: सिकंदराबाद-हिसार एक्सप्रेस में लूट, मारवाड़ जंक्शन पर हंगामा

Rajasthan यात्रियों ने राजकोट सिंकदराबाद हिसार एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 2789/2790 अप डाउन सिकंदराबाद-हिसार एक्सप्रेस के एसी कोच में लूट की घटना की शिकायत की है। इसको लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा भी किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 02:55 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 02:55 PM (IST)
Rajasthan: सिकंदराबाद-हिसार एक्सप्रेस में लूट, मारवाड़ जंक्शन पर हंगामा
सिकंदराबाद-हिसार एक्सप्रेस में लूट, मारवाड़ जंक्शन पर हंगामा। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: सिकंदराबाद-हिसार एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटपाट का मामला सामने आया है। इस कारण सिकंदराबाद से वाया आबूरोड होते हुए मारवाड़ जंक्शन पहुंची इस ट्रेन के यात्रियों ने हंगामा किया है। यात्रियों ने राजकोट सिंकदराबाद हिसार एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 2789/2790 अप डाउन सिकंदराबाद-हिसार एक्सप्रेस के एसी कोच में लूट की घटना की शिकायत की है। इसको लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा भी किया है। इस कारण से यह ट्रेन करीब डेढ़ घंटे से अधिक समय तक मारवाड़ जंक्शन स्टेशन पर खड़ी रही। इधर, पैसेंजर्स ने रेलवे प्रशासन पर लापरवाही के भी आरोप लगाए हैं। ट्रेन के एसी कोच में आबू रोड और मारवाड़ जंक्शन के बीच लूट की वारदात होना बताया गया है, जिसमें कई लोगों के सामान और नकदी पार हो गए हैं।

यात्रियों का आरोप है कि उन्होंने इस संबंध में ट्रेन के टीटीई को भी अवगत कराया, लेकिन उसके द्वारा फायरिंग होने की बात कहकर गुमराह करने का प्रयास किया गया। इससे नाराज यात्रियों ने आबूरोड के बाद अगले स्टॉपेज मारवाड़ जंक्शन पर जमकर हंगामा किया और ट्रेन को आगे जाने नहीं दिया। इधर, स्थिति को भांप कर आरपीएफ जीआरपी व सिटी पुलिस के द्वारा समझाइश की गई, लेकिन कार्रवाई की मांग को लेकर ट्रेन के ही यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और ट्रेन को आगे बढ़ने ही नहीं दिया। इस पूरे घटनाक्रम में तकरीबन डेढ़ से दो घंटे का विलंब हुआ है। इसके बाद रेलवे थाना पुलिस के द्वारा इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है।

दूसरी ओर, पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें एक महिला यात्री द्वारा पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने और असहयोग करने का आरोप लगाया गया है। वही, राजस्थान के जोधपुर में पहुंचने पर भी ट्रेन के यात्रियों ने जोधपुर स्टेशन पर अपने साथ हुई आपबीती से स्टेशन अधिकारियों को अवगत कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी