बांसवाड़ा में ब्रेक फेल होने से निजी स्कूल की बस पलटी, 19 घायल बच्चों को भगवान भरोसे छोड़ भागा चालक

बांसवाड़ा जिले के घाटोल उपखण्ड के सांगोली गांव में मंगलवार सुबह बच्चों से भरी निजी स्कूल की बस पलट गई। हादसे में 19 बच्चे घायल हो गए। छह बच्चों को समीपवर्ती घाटोल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:29 PM (IST)
बांसवाड़ा में ब्रेक फेल होने से निजी स्कूल की बस पलटी, 19 घायल बच्चों को भगवान भरोसे छोड़ भागा चालक
मंगलवार सुबह बच्चों से भरी निजी स्कूल की बस पलट गई।

उदयपुर, संवाद सूत्र। बांसवाड़ा जिले के घाटोल उपखण्ड के सांगोली गांव में मंगलवार सुबह बच्चों से भरी निजी स्कूल की बस पलट गई। हादसे में 19 बच्चे घायल हो गए। छह बच्चों को समीपवर्ती घाटोल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया, जबकि बाकी तेरह बच्चों को बांसवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह करीब सवा आठ बजे की बताई जा रही है। निजी स्कूल की बस देलवाड़ा से बच्चों को लेकर घाटोल आ रही थी, उसी दौरान सांगोली के समीप हादसा हो गया। हादसे का कारण स्टेयरिंग और ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है, जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। हादसे में उन्नीस बच्चों को चोट आई। सभी बच्चे अस्पतालों में भर्ती हैं, लेकिन सभी की हालत खतरे से बाहर है।

हादसे की सूचना के बाद घाटोल एसडीएम विजयेश पंड्या, नायब तहसीलदार सतीश पाटीदार मौके पर पहुंचे। हादसे के बाद बस स्टाफ और मौके पर जुटे लोगों ने बिना देर लगाए बच्चों को बाहर निकाला। इसके बाद करीब 6 बच्चे घाटोल सीएससी पर पहुंचे। यहां आउटडोर में बच्चों के साथ ही उनके परिजनों की चीख-पुकार मची थी।

बस में चालीस की बजाय अस्सी से अधिक बच्चे बैठे

बताया गया कि बस की क्षमता चालीस बच्चों की थी लेकिन उसमें अस्सी से अधिक बच्चों को बिठाकर स्कूल ले जाया जा रहा था। इसके अलावा स्कूल के स्टाफ के सदस्य भी सवार थे। बस में चालक का बेटा भी सवार था। हादसे में वह अपने बच्चे को साथ लेकर निकल गया और बाकी बच्चों को भगवान भरोसे छोड़ गया। बस चालक के बारे में पता चला कि वह नजदीकी लखरिया गांव का रहने वाला है, जिसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी