मोदी की इमरान को नसीहत, कहा-'पठान का बच्चा-बात का सच्चा अब साबित करने का वक्त'

पीएम मोदी ने कहा पिछले दिनों कहां क्या हुआ घटना छोटी थी कि बड़ी थी कश्मीरी बच्चों के साथ हिंदुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ क्या नहीं हुआ मुद्दा ये नहीं है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 10:39 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 03:44 PM (IST)
मोदी की इमरान को नसीहत, कहा-'पठान का बच्चा-बात का सच्चा अब साबित करने का वक्त'
मोदी की इमरान को नसीहत, कहा-'पठान का बच्चा-बात का सच्चा अब साबित करने का वक्त'

मनीष गोधा, टोंक: राजस्थान के टोंक में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवादियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि इस बार सबका हिसाब होगा और पूरा हिसाब होगा। उन्होंने कहा कि आतंक की फैक्टरी पर ताला लगाने का काम मेरे जिम्मे आया है तो उसे पूरा करेंगे। हम दर्द सहकर चुपचाप नहीं बैठेंगे। यह नई नीति और रीति वाला हिंदुस्तान है। मोदी टोंक में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।

शहीदों को श्रद्घांजलि और परिजन को धन्यवाद

मोदी ने सभा से पहले पुलवामा के शहीदों को श्रद्घांजलि दी और शहीदों की माताओं व परिवारजनों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से धन्यवाद दिया। मोदी ने कहा कि आप जैसे लाखों परिवारों के साहस के कारण ही भारत आज सीना तानकर विश्व पटल पर खड़ा है। संपूर्ण देश तो आपके साथ है ही, आज पूरा विश्व भी आपके साथ है। दुनिया के ज्यादातर देश और बड़ी संस्थाएं पुलवामा के आतंकी हमले के खिलाफ एकजुट हैं। मोदी ने कहा कि मुझे अपने वीर जवानों पर गर्व है, जिन्होंने सौ घंटे के भीतर ही अपने साथियों पर हमले के एक बड़े गुनहगार को वहां पहुंचा दिया, जहां उसकी जगह थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि मानवता के दुश्मनों को सबक सीखाना जरूरी है और आपका प्रधानसेवक इसी काम में जुटा है। पाकिस्तान से लिया जा रहा है हिसाबमोदी ने कहा कि पुलवामा के हमले के बाद हम एक-एक कर पाकिस्तान से हिसाब ले रहे हैं। हमारे फैसलों से वहां हड़कंप मचा हुआ है।

देश में रहते हुए अलगाववाद को हवा देने वालों पर कार्रवाई हो रही है, क्योंकि यह बदला हुआ हिंदुस्तान है। यह दर्द सहकर हम चुपचाप नहीं बैठेंगे। हम आतंक को कुचलना भी जानते हैं।हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं मोदी ने कहा कि हमने सेना को पूरी छूट दे दी है, लेकिन हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है। हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीर और कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है। पिछले दिनों जो घटनाएं कश्मीरी बच्चों के साथ हुई हैं, वह नहीं होनी चाहिए। कश्मीर का बच्चा-बच्चा आतंकवाद से परेशान है। हमें उसे अपने साथ रखना है, लेकिन ऐसी हरकतें उन लोगों को ताकत दे रही है जो भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाते हैं।

इमरान खान अपना कहा पूरा करें

मोदी ने कहा कि पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री को प्रोटोकॉल के तहत मैने बधाई दी थी और कहा था कि बहुत लड़ लिए हिंदुस्तान-पाकिस्तान, लेकिन पाकिस्तान को कुछ नहीं मिला। आओ हम मिलकर गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ें। इस पर इमरान ने कहा था कि मैं पठान का बच्चा हूं। मैं सच्चा बोलता हूं और सच्चा करता हूं। मोदी ने कहा कि आज उनके यह शब्द कसौटी पर हैं। देखना है कि वह इन पर खरे उतरते हैं या नहीं।कांग्रेस के कैलेंडर में दस दिन पूरे नहीं होतेप्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे उन मुट्ठीभर लोगों पर अफसोस होता है जो भारत में रहकर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

यह लोग पाकिस्तान जाकर कहते हैं कि कुछ भी करो, लेकिन मोदी को हटाओ। ये वही लोग हैं जो मुंबई हमले के बाद आतंक के सरपरस्तों को जवाब नहीं दे पाए। इन्होंने दस दिनों में किसान का कर्ज माफ करने की बात कही थी। उनके कैलेंडर में दस दिन पूरे होते ही नहीं। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल पहले जिन बातों की चर्चा होती थी, वे जमीन पर उतरने लगी हैं और लोगों को यह विश्वास होने लगा है कि मोदी है तो मुमकिन है।

उड़ान भरने के बाद वापस बुलाया पीएम का हेलिकॉप्टर

मोदी को जयपुर से टोंक ले जाने वाले वायुसेना के हेलिकॉप्टर को उड़ान भरने के करीब पांच मिनट बाद वापस बुला लिया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री दूसरे हेलिकॉप्टर से रवाना हुए। इस घटना का स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। कुछ लोग इसे तकनीकी खराबी बता रहे हैं, जबकि कुछ का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर यह एसपीजी द्वारा कराई गई ड्रिल थी। घटनाक्रम के चलते प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में करीब बीस मिनट की देरी हुई।
 

chat bot
आपका साथी