Rajasthan: जैसलमेर में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट

Rajasthan जैसलमेर जिला मुख्यालय स्थित श्री जवाहिर जिला अस्पताल में स्थापित होने जा रहे ऑक्सीजन प्लांट के लिए सीएसआर के अंतर्गत पावर ग्रिड की ओर से एक करोड़ ग्यारह लाख की धनराशि मुहैया कराने की सहमति प्रदान कर दी गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:30 PM (IST)
Rajasthan: जैसलमेर में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट
जैसलमेर में पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: जोधपुर संभाग के सरहदी जिले जैसलमेर को ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के लिए पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड अभी आया है। जैसलमेर जिला मुख्यालय स्थित श्री जवाहिर जिला अस्पताल में स्थापित होने जा रहे ऑक्सीजन प्लांट के लिए सीएसआर के अंतर्गत पावर ग्रिड की ओर से एक करोड़ ग्यारह लाख की धनराशि मुहैया कराने की सहमति प्रदान कर दी गई है। यदि सब कुछ योजना के अनुरूप ही रहता है। सरहदी रेगिस्तान से जुड़े इस जिले में प्लांट की स्थापना का कार्य पांच जून से पहले तक हो जाएगा। जिससे कोविड संक्रमण और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे जिले को राहत मिलेगी।

कोविड -19 संकट के प्रबंधन के लिए जिला कलक्टर आशीष मोदी की पहल रंग लाई है, उनके प्रयासों से जिले को महत्वपूर्ण सौगात मिली है। जिला कलक्टर की पहल और प्रयासों के बाद पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कोविड-19 संकट के प्रबंधन के अंतर्गत ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए मंजूरी दे दी है। इसकी लागत के अनुरूप एक करोड़ 11लाख की राशि से प्लांट को स्थापित किया जाएगा। इससे अस्पताल को 225 सिलेंडरों की क्षमता में ऑक्सीजन की उपलब्धता बनी रहेगी। इसके मूरत रूप लेने के साथ ही ऑक्सीजन के मामले में जैसलमेर का श्री जवाहिर जिला अस्पताल पूरी तरह आत्मनिर्भरता प्राप्त कर लेगा और मरीजों के लिए जरूरत के मुताबिक पर्याप्त ऑक्सीजन का भण्डार हमेशा उपलब्ध रहेगा।

जैसलमेर में कोविड से प्रभावित रोगियों के लिए ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता के लिए जिला कलक्टर आशीष मोदी द्वारा किए गए ठोस और सार्थक प्रयासों की बदौलत जिले में कोविड के गंभीर मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन सुविधा हमेशा उपलब्ध रहेगी। जैसलमेर जिला कलक्टर आशीष मोदी द्वारा कोविड से संबंधित प्रबंधन तंत्र को सुदृढ़ करने तथा बेहतर प्रबंधन की दिशा में किए जा रहे बहुआयामी प्रयासों की कड़ी में यह महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है। वहीं, इस बारे में ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड जैसलमेर के मुख्य महाप्रबंधक एनके शर्मा ने इस आशय का सहमति पत्र जिला कलक्टर आशीष मोदी को सौंपा। जिला कलक्टर ने कोविड-19 के मौजूदा मुश्किल दौर में गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की त्वरित आपूर्ति के लिए जिला अस्पताल में स्थापित होने जा रहे ऑक्सीजन प्लांट के लिए उदारतापूर्वक धनराशि मुहैया कराए जाने पर कंपनी का आभार व्यक्त किया है और कहा कि वर्तमान दौर में यह मानवता की सेवा का बहुत बड़ा काम है। इससे कोविड रोगियों के उपचार में महत्वपूर्ण संबल प्राप्त होगा।

chat bot
आपका साथी