Rajasthan: जयपुर में शॉर्ट सर्किट से एक की मौत, पांच झुलसे

Rajasthan हरमाड़ा पुलिस थाना इलाके के सेवापुरा कचरा प्लांट में सड़क पर लगे एक ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के कारण दो दर्जन से अधिक मकानों में करंट दौड़ गया। इससे एक व्यक्ति की गंभीर रूप से झुलसने के कारण मौके पर ही मौत हो गई जबकि पांच झुलस गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:12 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर में शॉर्ट सर्किट से एक की मौत, पांच झुलसे
जयपुर में शॉर्ट सर्किट से एक की मौत, पांच झुलसे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। जयपुर के हरमाड़ा पुलिस थाना इलाके के सेवापुरा कचरा प्लांट में सड़क पर लगे एक ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के कारण दो दर्जन से अधिक मकानों में करंट दौड़ गया। इससे एक व्यक्ति की गंभीर रूप से झुलसने के कारण मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच लोग बुरी तरह झुलस गए, इनमें दो बच्चे शामिल हैं। इन सभी को सवाई मान सिंह अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है। यह प्लांट जयपुर नगर निगम का है। मृतक और झुलसे हुए लोग प्लांट के पास बनी बस्ती के रहने वाले हैं। जिन घरों में करंट आया उनमें बिजली का कनेक्शन कचरा प्लांट में लगे ट्रांसफार्मर से ही लिया हुआ है। घटना के बाद बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल है। लोग बस्ती छोड़कर जाने लगे, जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने रोका।

पुलिन ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को बुलाया और करंट बंद कराया। बिजलीकर्मी सुधार कार्य में जुटे हैं। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। हरमाड़ा पुलिस थाना अधिकारी चैराराम बेड़ा ने बताया कि कचरा प्लांट के पास अगरबत्ती बनाने का एक कारखाना है। बस्ती में रहने वालों में से अधिकांश इसी कारखाने में काम करते हैं। कारखाना मालिक ने इनके लिए छोटे-छोटे कमरे बना रखे हैं। रविवार को अचानक कचरा प्लांट के ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी और करंट कई घरों तक पहुंच गया। घरों में रखे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए। हादसे में मारा गया रफीक कचरा प्लांट में नौकरी करता था। 

गौरतलब है कि जयपुर में गत दिनों जन्मदिन मनाने कार से निकले एक पुलिस कांस्टेबल और उसके दो साथियों की कार को ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में तीनों की मौत हो गई। हादसा शहर के मानसरोवर इलाके में हुआ। मानसरोवर में बदरवास चौराहे पर तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने कार को टक्कर मारी। टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। हादसे में कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। शहर के सोड़ाल पुलिस थाने में तैनात कांस्टेबल जगदीश चौधरी का जन्मदिन था। वह अपनी पारिवारिक मित्र गायत्री और निखिल शर्मा के साथ कार लेकर देर रात जन्मदिन मनाने निकला था। वे जन्मदिन मनाकर घर वापस जा रहे थे, अचानक यह हादसा हो गया।

chat bot
आपका साथी