राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर गहलोत ने बूस्टर डोज लगाने की जरूरत बताई

पिछले 24 घंटे में 26 नए संक्रमित मिले हैं। शनिवार को एक और स्कूली बच्चा जयपुर में संक्रमित मिला। अभियान चलाकर दूसरी डोज लगाई जानी चाहिए गहलोत। डोज लगाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा। भारत सरकार को का प्रयास हो कि कोरोना की तीसरी लहर न आए।

Vijay KumarSun, 28 Nov 2021 12:08 AM (IST)
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, जबतक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगेगी तब तक फायदा नहीं है।

 जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटे में 26 नए संक्रमित मिले हैं। स्कूली बच्चों के संक्रमित होने का सिलसिला भी जारी है। शनिवार को एक और बच्चा जयपुर में संक्रमित मिला । इस तरह से अब तक 20 स्कूली बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 187 हो गई। उधर मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते खतरे और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए केंद्र सरकार से वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए अभियान चलाने का आग्रह किया है।

अभियान चलाकर दूसरी डोज लगाई जानी चाहिए

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा,जब तक वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगेगी तब तक फायदा नहीं है। अभी 35 से 40 फीसदी लोगों को भी दोनों डोज लगी है। ऐसे में देश में अभियान चलाकर दूसरी डोज लगाई जानी चाहिए। इसके बाद बूस्टर डोज भी लगाई जाए ।

डोज लगाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा

गहलोत ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने बूस्टर डोज लगाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा था । लेकिन केंद्र सरकार ने इस बारे में अब तक कोई निर्णय नहीं लिया है। जिन लोगों को दोनों डोज लगे एक साल हो गया उन्हे अब बूस्टर डोज लगाई जानी चाहिए ।

प्रयास हो कि कोरोना की तीसरी लहर न आए

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन करने की सलाह देते हुए कहा कि इजराइल सहित कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका के यात्रियों पर रोक लगाई है। भारत सरकार को भी इस पर ध्यान देना चाहिए। इस तरह का प्रयास करना चाहिए कि कोरोना की तीसरी लहर नहीं आए ।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.