Rajasthan: अब हर चुनाव में राजस्थान में अपना प्रत्याशी उतारेगा अग्रवाल समाज

अब हर चुनाव में राजस्थान में अपना प्रत्याशी उतारेगा अग्रवाल समाज। फाइल फोटो

Rajasthan केके गुप्ता ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से समाज समाज तैयारी शुरू करने जा रहा है। विधानसभा की पच्चीस सीटों पर प्रत्याशी खड़े होंगे। अग्रवाल समाज का प्रत्याशी ईमानदार और स्वच्छ छवि वाला होगा तथा भ्रष्ट्राचार मुक्त व्यवस्था देने का प्रयास करेगा।

Sachin Kumar MishraSun, 28 Feb 2021 06:16 PM (IST)

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: अग्रवाल समाज अब प्रदेश के हर चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगा। समाज का कहना है कि प्रदेश में अस्सी लाख मतदाता होने के बावजूद राज्य विधानसभा में उनके महज चार विधायक हैं। जबकि मतदाताओं की प्रतिशतता के अनुसार कम से कम पच्चीस विधायक होने चाहिए थे। उदयपुर में आयोजित अग्रवाल समाज के सम्मेलन में राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष केके गुप्ता ने कहा कि देश के विकास में समर्पित अग्रवाल समाज की सरकार में प्रतिनिधित्व बहुत कम है। जबकि देश में अग्रवाल समाज जनसंख्या के आनुपातिक मामले में तीसरा स्थान रखता है। सर्वाधिक टैक्स देने के बावजूद राजनीतिक रूप से उपेक्षित समाज एकजुटता के साथ अब चुनावों में अपना प्रत्याशी उतारेगा।

अगले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से समाज तैयारी शुरू करने जा रहा है और विधानसभा की पच्चीस सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करेगा। उनका कहना है कि अग्रवाल समाज का प्रत्याशी ईमानदार और स्वच्छ छवि वाला होगा तथा भ्रष्ट्राचार मुक्त व्यवस्था देने का प्रयास करेगा। जो भी राजनीतिक दल समाज के सिद्धांतों से समझौता करेगा, अग्रवाल समाज उस दल के साथ होगा। उन्होंने कहा, समाज का 80 फीसद तबका व्यापार से जुड़ा है और इंस्पेक्टर राज से परेशान है। देश को टैक्स का बड़ा हिस्सा देने वाला व्यापारी आज सुरक्षित नहीं है। व्यापारी के उत्पादों और माल के नुकसान में बीमा का प्रावधान होना चाहिए। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उम्र भर टैक्स देने वाले व्यापारी को पेंशन भी मिलनी चाहिए। व्यापारी कल्याण बोर्ड के गठन की भी मांग की।

अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मलेन के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र मित्तल ने कहा की समाज के छात्रों को आर्थिक सहायता, समाज की विधवाओं को पेंशन आदि कल्याणकारी कार्यों के साथ साथ पाठ्य क्रमों में अग्रसेन महाराज की जीवनी शामिल करवाने, अग्रसेन जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करवाने जेसे रचनात्मक कार्यों को भी हाथ में लिया जाएगा। इसके अलावा समाज के सदस्यों की हरसंभव सहायता के लिए हेल्प लाइन की स्थापना की जाएगी। युवाओं को रोजगार के लिए एक वेब पोर्टल का निर्माण किया जा रहा है, जिसके आधार पर समाज के उद्योगपति उन्हें रोज़गार उपलब्ध कराने में मदद करेंगे। साथ ही पोर्टल विवाह संबंधों के लिए सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि अग्रवाल समाज ने हरियाणा प्रदेश में हिसार जिले के आग्रोहा में 11 एकड़ जमीन ली है, जहां 500 करोड़ रुपये की लागत से अग्रवाल फाउंडेसन की स्थापना की जाएगी।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.