Road Accident: राजस्थान में सड़क हादसों में नौ की मौत, 12 घायल

Rajasthan सड़क दुर्घटनाओं में दो बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। एक एसयूवी एक ट्रक से टकरा जाने से दो बच्चों सहित तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 03:29 PM (IST)
Road Accident: राजस्थान में सड़क हादसों में नौ की मौत, 12 घायल
राजस्थान में सड़क हादसों में नौ की मौत और 12 घायल। फाइल फोटो

जयपुर, प्रेट्र। राजस्थान में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है। एक एसयूवी एक ट्रक से टकरा जाने से दो बच्चों सहित तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। हादसा रविवार को लगभग दो बजे हुआ। पुलिस ने बताया कि ये लोग उत्तर प्रदेश के करौली जिले के कैला देवी मंदिर की ओर जा रहे थे। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान उज्जवल (8), वैष्णवी (9) और एसयूवी चालक देवेंद्र (27) के रूप में की गई। घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। दूसरा हादसा जालोर में हुआ। पुलिस ने कहा कि जालोर जिले में शनिवार को एक मोटरसाइकिल जीप से टकरा जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। ये लोग सुधामाता मंदिर के दर्शन करने के बाद अपने गांव मांडवाला लौट रहे थे।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान जितेंद्र कुमार (30), मदन कुमार (21) और महेंद्र कुमार (22) के रूप में हुई है। तीसरा हादसा दौसा में हुआ। शनिवार को दौसा जिले के भंडाना इलाके में एक कार ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि कैलाश चंद (45), नवलकिशोर (30) और संजय कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि टक्कर में कार के दो लोग घायल हो गए।

इधर, जोधपुर-पाली रोड पर मोगड़ा गांव के पास शनिवार सुबह गुजरात के पर्यटकों से भरी एक जीप आगे जा रहे ट्रक से भिड़ गई। हादसे में जीप चालक की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। हादसे में घायल लोग इलाज के लिए वापस गुजरात भेजने का आग्रह कर रह थे। संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा ने घायलों को इलाज के बाद गुजरात भिजवाने के निर्देश दिए। पुलिस ने बताया कि गुजरात से कुछ लोग पश्चिमी राजस्थान में घूमने के बाद शनिवार सुबह जोधपुर से वापसी के लिए रवाना हुए। पाली रोड पर मोगड़ा के समीप जीप आगे चल रहे एक ट्रक से जा टकराई। तेज रफ्तार के साथ टकराने के कारण जीप का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि चार बच्चों सहित आठ घायलों को एमडीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर लाया गया।

chat bot
आपका साथी