Rajasthan: उदयपुर संभाग के दो अस्पतालों से नवजात बच्चे चोरी, मचा हड़कम्प

डूंगरपुर जिला मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज के स्व. हरिदेव जोशी अस्पताल की स्पेशियल केयर यूनिट से चार दिन का नवजात चोरी हो गया। इस मामले में एक संदिग्ध महिला और युवक की तलाश जारी है जो स्कूटर से नवजात को चुराकर ले जाते दिखाई दिए हैं।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:04 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:04 PM (IST)
Rajasthan: उदयपुर संभाग के दो अस्पतालों से नवजात बच्चे चोरी, मचा हड़कम्प
उदयपुर सरकारी अस्पतालों से दो नवजातों के चोरी जाने से हड़कम्प मचा हुआ है।

उदयपुर, संवाद सूत्र। उदयपुर संभाग के दो सरकारी अस्पतालों से दो नवजातों के चोरी जाने से हड़कम्प मचा हुआ है। दोनों ही बच्चे वागड़ क्षेत्र के अस्पतालों से चोरी हुए, जिनमें बांसवाड़ा का महात्मा गांधी राजकीय जिला अस्पताल तथा डूंगरपुर स्थित मेडिकल कॉलेज का स्व.हरिदेव जोशी सामान्य चिकित्सालय शामिल हैं। दोनों बच्चों को चुराने वाली महिलाओं की तलाश अस्पतालों के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बांसवाड़ा जिले के महात्मा गांधी अस्पताल एक महिला फर्जी नर्स बनकर नवजात को चुराकर ले गई। टीकाकरण के नाम पर बुलवाए बच्चे को उसने धोखे से चुराया और चलती बनी। इस घटना को लेकर बांसवाड़ा शहर के कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है। कोतवाली सीआई मोतीराम सारण ने बताया कि घटना रविवार की है। मलवासा निवासी अनिता पत्नी अर्जुन बामनिया का नौ फरवरी को तलवाड़ा की पीएचसी पर सामान्य प्रसव हुआ था और 11 फरवरी पीहर वाले उसे बड़लिया गांव ले आए। एक महिला ने खुद को नर्स बताया तथा टीका लगवाने बांसवाड़ा के जिला अस्पताल बुलवाया। जहां अनिता अपने नवजात तथा बेटी को लेकर अस्पताल पहुंची। वहां मिली उसी महिला ने ममता कार्ड एवं अस्पताल की अन्य पर्चियां लेकर नवजात को लिया और उन्हें अस्पताल के गेट पर इंतजार करने को कहा।

उसने कहा कि वह टीका लगवाने के बाद नवजात को लेकर वापस आती है। काफी देर तक महिला नहीं लौटी तो उन्होंने अस्पताल में उसकी तलाश की तो वह नहीं मिली। महिला के रोने-चीखने की आवाज सुनकर अस्पताल प्रबंधन का ध्यान घटना की ओर गया। जांच की तो पता चला कि अस्पताल में टीकाकरण नहीं हो रहा और सीसीटीवी फुटेज में देखा तो एक महिला नवजात को लेकर दूसरे गेट से बाहर निकलती दिखाई दी। अस्पताल चौकी पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया तथा सूचना पर पुलिस उपधीक्षक गजेंद्रसिंह राव भी मौके पर पहुंची। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.रवि उपाध्याय ने इस बारे में मामला दर्ज कराया।

डूंगरपुर अस्पताल से चोरी नवजात को चुराने वालों में महिला के साथ युवक शामिल

इधर, डूंगरपुर जिला मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज के स्व. हरिदेव जोशी अस्पताल की स्पेशियल केयर यूनिट से चार दिन का नवजात चोरी हो गया। इस मामले में एक संदिग्ध महिला और युवक की तलाश जारी है, जो स्कूटर से नवजात को चुराकर ले जाते दिखाई दिए हैं। बताया गया कि सफाई व्यवस्था के दौरान स्पेशियल केयर यूनिट से सभी परिजनों को बाहर निकाल दिया था। उस दौरान एक महिला ड्यूटी कर्मचारी को झांसा देकर नवजात को चुरा ले गई। इस मामले मोचीवाड़ा निवासी माया पत्नी राजू मोची ने मामला दर्ज कराया। उसने गत 24 फरवरी को जिला अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था।

पीलिया के चलते नवजात को स्पेशियल केयर यूनिट में भर्ती किया गया था। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज जांचे गए तो पता चला कि महिला के साथ एक युवक भी शामिल है, जो स्कूटर से जा रहे हैं। उनकी तलाश के लिए जिला पुलिस ने छह टीमें गठित की है। पुलिस ने बताया कि बच्चे चुराने वाली महिला एवं युवक की लोकेशन बरोठी तक देखी गई।  

chat bot
आपका साथी