Rajasthan: कोविड पॉजिटिव मरीजों को निशुल्‍क एनएसएस कोरोना किट मुहैया करा रहा उदयपुर का नारायण सेवा संस्थान

Rajasthan नारायण सेवा संस्थान कोरोना पॉजिटिव लोगों को मुफ्त एनएसएस कोरोना किट प्रदान कर रहा है। किट उनको दी जा रही है जो अपने लैब सर्टिफिकेट्स एनएसएस कोरोना किट में बताई गई दवाओं व अपने डॉक्‍टर्स द्वारा दी गई मेडिकल स्लिप के साथ संस्थान से संपर्क कर रहे हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:42 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:42 PM (IST)
Rajasthan: कोविड पॉजिटिव मरीजों को निशुल्‍क एनएसएस कोरोना किट मुहैया करा रहा उदयपुर का नारायण सेवा संस्थान
कोविड पॉजिटिव मरीजों को निशुल्‍क एनएसएस कोरोना किट मुहैया करा रहा उदयपुर का नारायण सेवा संस्थान। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: कोविड-19 की दूसरी लहर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। इस दौरान उदयपुर का नारायण सेवा संस्थान कोरोना पॉजिटिव लोगों को मुफ्त एनएसएस कोरोना किट प्रदान कर रहा है। यह किट उन सभी रोगियों को दी जा रही है, जो अपने लैब सर्टिफिकेट्स, एनएसएस कोरोना किट में बताई गई दवाओं व अपने डॉक्‍टर्स द्वारा दी गई मेडिकल स्लिप के साथ संस्थान से संपर्क कर रहे हैं। इसके लिए संस्थान ने 9649499999 नंबर भी जारी किया है। एनएसएस कोरोना किट में मल्टीविटामिन टैबलेट्स के साथ अजीथ्रोमाइसिन, टैबलेट आइवरमेक्टिन, टैबलेट डी 360 के साथ पैरासिटामोल, डॉक्सी कैप्सूल और विटामिन की गोलियां शामिल हैं।

यहां से कोई भी व्यक्ति, कंपनी, दिव्‍यांग, बुजुर्ग/वरिष्‍ठ नागरिक संस्थान के जारी नंबर पर पर संपर्क कर सकते हैं। जिन रोगियों को होम क्‍वारंटीन किया गया है, वो लैब रिपोर्ट्स और मेडिकल स्लिप के साथ साझा कर सकते हैं, जिसमें डॉक्‍टर्स द्वारा इन दवाओं का उल्‍लेख किया गया हो। उन्‍हें उनके घर पर कूरियर के माध्यम से निशुल्‍क एनएसएस कोरोना किट उपलब्‍ध कराई जा रही है। एनएसएस नंबर की सेवाएं महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, राजस्थान और भारत के अन्य राज्यों के कॉलर्स पर उपलब्ध हैं, ताकि जरूरतमंदों और असहाय, दिव्‍यांग जनों व वारिष्‍ठ नागरिकों की मदद की जा सके। संस्थान अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि “कोविड-19 की दूसरी लहर ने दुनिया भर में एक भयानक स्थिति पैदा कर दी है।

इसलिए हम हर नागरिक से आग्रह करते हैं कि वे बाहर न निकलें और सुरक्षित घर पर रहें। हम उन लोगों को निशुल्क निर्धारित दवाएं दे रहे हैं, जिन्होंने कोविड पॉजिटिव होने के बाद 9649499999 पर अपनी लैब रिपोर्ट और डॉक्टर के मेडिकल स्लिप के साथ इन दवाइयों के लिए हमसे संपर्क किया है। संस्थान एक नई पहल के तहत 24X7 टोल-फ्री नंबर 18003091111 के माध्यम से दिव्यांगों के लिए सेवा कर रहा है। उन्हें कोविड और पोषक पदार्थों के सेवन के बारे में जानकारी मुहैया कराई जा रही हैं। उदयपुर में संस्थान महामारी के आगे प्रसार को देखते हुए मुफ्त भोजन, मुफ्त परामर्श, मास्क आदि उपलब्ध कराए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी