नड्डा बोले,रिफॉर्म किसान की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे, किसान हमारे अन्नदाता, उन्हें मुख्यधारा में लाने का काम करेंगे

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए बोले तुम करो तो सच और हम करें तो झूठ। कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी जनता को वाकिफ कराना। बूथपन्ना प्रमुख और मंडल तीनों को मजबूत करना। 25 सितंबर तक बूथ स्तर पर संगठन का गठन 25 दिसंबर तक पन्ना प्रमुख बनाने होंगे।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:09 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:09 PM (IST)
नड्डा बोले,रिफॉर्म किसान की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे, किसान हमारे अन्नदाता, उन्हें मुख्यधारा में लाने का काम करेंगे
पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बनती है कि गांव-गांव जाकर किसानों ये सब बताएं ।

जागरण संवाददाता, जयपुर : भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने किसान नेताओं व कांगेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नेताओं ने सालों तक किसान पर राजनीति की है । किसान का भला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है । केंद्र सरकार ने जो रिफॉर्म किए हैं वे किसानों की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे। मैं पूछता हूं कि रिफॉर्म में क्या कमी है । प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि हम किसानों के साथ वार्ता करने को तैयार हैं । किसान हमारे अन्नदाता हैं,उन्हें मुख्यधारा में लाने का काम हम करेंगे । ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बनती है कि गांव-गांव जाकर किसानों ये सब बताएं । 

कांग्रेस से कहा, तुम करो तो सच और हम करें तो झूठ

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि पक्ष में रहते हैं तो रिफॉर्म की पक्ष में होते हैं और विपक्ष में होते हैं ताे इनके खिलाफ होते हैं । कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए नड्डा बोले, तुम करो तो सच और हम करें तो झूठ। पंजाब में कांट्रेक्ट फॉर्मिंग चल ही रही है ना । केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी सहित कई योजनाएं चलाई है । 

कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी जनता को वाकिफ कराना

एक दिवसीय जयपुर दौरे पर आए नड्डा ने मंगलवार को जयपुर के बिड़ला सभागार में प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्यों,विभिन्न मोर्चाें के पदाधिकारियों व वरिष्ठ नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की संस्कृति झूंठ बोलना है,यह उनकी आदत है। कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि प्रदेश की जनता को हर चीज से वाकिफ कराया जाए ।

गुटबाजी पर नसीहत, टच एण्ड गो वाले नेता नहीं चाहिए

राजस्थान भाजपा में चल रही गुटबाजी को लेकर नसीहत देते हुए नड्डा ने कहा कि एकला चलाने से काम नहीं चलेगा, सबको साथ लेकर चलना होगा । पार्टी में टच एण्ड गो वाले नेता नहीं चाहिए । कार्यकर्ता समस्या नहीं समाधान है । हमें पोस्टमैन नहीं बनना,सूचना नहीं देनी बल्कि समाधान तक ले जाना है। लीडर किसी के कहने से नहीं बनते,वे अपने एक्शन से बनते हैं । एक्शन में हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि हम सबको साथ लेकर चलें, कई नेता अकेले चलते हैं,किसी और को जोड़ना नहीं चाहते । अब एकला चलो से काम नहीं चलेगा । सबको साथ लेकर चलने से ही स्वीकार्यता बनेगी । 

बूथ,पन्ना प्रमुख और मंडल तीनों को मजबूत करना

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि राजस्थान सरकार की प्रायोरिटी सुशासन देने की नहीं,बल्कि कुशासन की है। भ्रष्टाचार और महिलाओं से जुड़े अपराधों के मामले में देश में नंबर एक पर है । दलितों पर अत्याचार बढ़ गए । उन्होंने कहा कि भाजपा काडर बेस पार्टी होने के कारण इसे मजबूत करना हमारी प्राथमिकता है । इसलिए हमें बूथ,पन्ना प्रमुख और मंडल तीनों को मजबूत करना है । आगामी 6 अप्रैल तक सभी मंडल सशक्त होने चाहिए । 

25 सितंबर तक बूथ स्तर पर होगा संगठन का गठन 

इसके बाद 25 सितंबर तक बूथ स्तर पर संगठन का गठन, 25 दिसंबर तक पन्ना प्रमुख बनाने होंगे। पन्ना प्रमुख ही पार्टी की ताकत है। देश की जनता जो चाहती है वो इवीएम डालना हमारा काम है। देश में मोदी की हवा है, लेकिन इसे कैप्चर करने के लिए तैयारी जरूरी है। केंद्र सरकार के कोरोना मैनेजमेंट की चर्चा करते हुए नड्डा ने कहा कि आज 52 लाख जांच क्षमता है। देश में 5 लाख पीपीई किट प्रतिदिन बन रहे हैं। यूरोप के देशों का हैल्थ सिस्टम हमसे बेहतर होने के बावजूद वहां ज्यादा मौत हुई, लेकिन यहां मोदी सरकार ने बेहतर प्रबंधन किया। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी व अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी