Rajasthan: कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाकर सांसद और विधायक ने किया लोकनृत्य

भाजपा के राज्यसभा सदस्य डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और कांग्रेस विधायक इंदिरा मीणा रविवार को सवाईमाधोपुर जिले के बड़ीला गांव में पहुंचे। यहां आयोजित सगाई समारोह में एक हजार से ज्यादा आसपास के गांवों के लोग मौजूद थे। सभी का एकसाथ भोज हुआ।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:12 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:12 PM (IST)
Rajasthan: कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाकर सांसद और विधायक ने किया लोकनृत्य
कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाकर सांसद और विधायक ने किया लोकनृत्य। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। कोरोना महामारी के चलते राजस्थान सरकार ने शादियों पर 31 मई तक रोक लगा रही है। आवश्यक होने पर घर में परिवार के मात्र 11 लोगों की मौजूदगी में शादी हो सकती है। इस गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर एक लाख का जुर्माना और सजा का प्रावधान है। सामूहिक भोज पर प्रतिबंध है, लेकिन सरकार की इस गाइडलाइन का जनप्रतिनिधियों ने जमकर धज्जियां उड़ाईं। भाजपा के राज्यसभा सदस्य डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और कांग्रेस विधायक इंदिरा मीणा रविवार को सवाईमाधोपुर जिले के बड़ीला गांव में पहुंचे। यहां आयोजित सगाई समारोह में एक हजार से ज्यादा आसपास के गांवों के लोग मौजूद थे। सभी का एकसाथ भोज हुआ।

सांसद और विधायक ने ग्रामीणों के साथ आधा घंटे से भी अधिक समय तक लोकनृत्य किया। सांसद और विधायक ने सगाई समारोह में पहुंचते ही डीजे वाले से लोकगीत बजाने के लिए कहा, इसके बाद दोनों महिलाओं के साथ नृत्य करने लगे। सामूहिक भोज में शामिल हुए अधिकांश लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया गया। गांव के पूर्व सरपंच के परिवार में आयोजित समारोह में कांग्रेस और भाजपा के कई नेता शामिल हुए। सगाई और शादी के कार्ड पर तो डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की फोटो भी छापी गई है। समारोह में सांसद और विधायक के नृत्य व भीड़ का वीडियो सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। इस बारे में जब कलेक्टर ने बात करने से इनकार कर दिया। क्षेत्रीय तहसीलदार जगराम मीणा ने कहा कि सांसद और विधायक आए तो मैं प्रोटोकॉल के तहत गया था, लेकिन भीड़ देखकर वहां से वापस लौट गया। हालांकि उन्होंने आयोजकों के प्रति किसी भी तरह की कार्रवाई की बात को टाल दिया। गौरतलब है कि प्रदेश में पहले के मुकाबले कोरोना के मामलों में की आई है। कई जिलों में भी पहले के मुकाबले कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई है।

chat bot
आपका साथी