Arrested In Jaipur: पैसे लेकर मां ने नाबालिग बेटी की शादी कराई, गिरफ्तार

Arrested In Jaipur पैसे लेकर मां ने नाबालिग बेटी की शादी कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर पीड़िता की मां को गिरफ्तार कर लिया है। घटना राजस्थान के जयपुर की है।

Sachin Kumar MishraThu, 16 Sep 2021 09:18 PM (IST)
नाबालिग बेटी की शादी कराने के आरोप में मां गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक मां ने अपनी 15 साल की नाबालिग बेटी की पैसे लेकर जबरन शादी करा दी। बताया जाता है कि नाबालिग की शादी उससे 12 साल बड़े व्यक्ति से कराई गई। जबरन शादी कराने के बाद पति ने नाबालिग का डेढ़ साल तक शारीरिक शोषण किया। आखिरकार परेशान होकर नाबालिग ने जयपुर शहर के ज्योति नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में थाना अधिकारी सरोज का कहना है कि जांच में सामने आया कि पीड़िता के नाबालिग होने के बावजूद उसका जबरन बाल विवाह किया गया। उसके बदले पैसे लिए। कम उम्र होने पर भी पति ने जबरन शारीरिक संबंध बनाए, जो दुष्कर्म माना गया है।

पुलिस के अनुसार, रिपोर्ट दर्ज करानी वाली पीड़िता के माता-पिता कई साल से अलग-अलग रहते हैं। वह अपनी मां के साथ रहती थी। साल, 2019 में पीड़िता की मां ने अपने किसी पहचान के व्यक्ति से उसकी शादी करा दी। नाबालिग ने विरोध किया, लेकिन शादी जबरन कराई गई। इसके बदले मां ने दो लाख रुपये लिए। शादी के बाद पति ने नाबालिग के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। मना करने पर वह मारपीट करता था। गर्भवती हुई तो उसका गर्भपात करा दिया गया। परेशान होकर पीड़िता ने बृहस्पतिवार को ज्योति नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने पति और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ पाक्सो एक्ट, दुष्कर्म और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता अब अपने पिता के साथ रह रही है। 

गौरतलब हा कि अलवर जिले की सिलीसेढ़ नहर के नजदीक एक युवती के साथ कार में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दुष्कर्म की शिकार 24 वर्षीय युवती बुधवार दोपहर बाद दिल्ली से अपने एक साथी के साथ बाइक पर अलवर घूमने आई थी। अलवर से सरिस्का की तरफ जाते समय उमरैण गांव के पास उनकी बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया था। इस कारण उसके साथ आया युवक बाइक को पैदल ही पेट्रोल पंप की तरफ लेकर चला गया। इस दौरान युवती सड़क पर ही खड़ी रह गई कि वह पेट्रोल डलवाकर वापस लौटेगा। इसी दौरान कार में सवार दो युवक उधर से गुजर रहे थे। उन्होंने पेट्रोल पंप तक लिफ्ट देने के बहाने युवती को अपनी कार में बिठा लिया। बाद में उसे सिलीसेढ़ नहर की पाल पर ले गए और उससे दुष्कर्म किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.