विधायक सिंघवी ने कहा- वसुंधरा राजस्थान ही नहीं देश की बड़ी नेता, पार्टी के महामंत्री बोले, कोई भ्रम नहीं पाले

अब पूर्व मंत्री और विधायक प्रतापसिंह सिंघवी ने कहा कि वसुंधरा राजे राजस्थान ही नहीं बल्कि देश की बड़ी नेता है। राज्य में वसुंधरा की जितनी लोकप्रियता है उतनी किसी दूसरे नेता की नहीं है। वसुंधरा में वोटों का 15 से 20 फीसदी स्विंग करने की क्षमता है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:19 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:20 PM (IST)
विधायक सिंघवी ने कहा- वसुंधरा राजस्थान ही नहीं देश की बड़ी नेता, पार्टी के महामंत्री बोले, कोई भ्रम नहीं पाले
राजस्थान भाजपा की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस के साथ अब भाजपा के नेताओं में भी विवाद बढ़ने लगा है। दो खेमों में बंटी भाजपा की राज्य इकाई में विधानसभा चुनाव से ढ़ाई साल पहले ही मुख्यमंत्री पद को लेकर लॉबिंग तेज होने लगी है। दिग्गज नेताओं के समर्थक अपने-अपने नेता के पक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं। अब पूर्व मंत्री और विधायक प्रतापसिंह सिंघवी ने एक बयान में कहा कि वसुंधरा राजे राजस्थान ही नहीं बल्कि देश की बड़ी नेता है। राज्य में वसुंधरा की जितनी लोकप्रियता है उतनी किसी दूसरे नेता की नहीं है। वसुंधरा में वोटों का 15 से 20 फीसदी स्विंग करने की क्षमता है।

वसुंधरा के कारण ही राज्य में दो बार पूर्ण बहुमत वाली सरकारें बनी है। इससे पहले भाजपा ने कभी पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बनाई थी। वसुंधरा को आगे किए बिना सरकार बनना मुश्किल है। राज्य में वसुंधरा ही भाजपा और भाजपा ही वसुंधरा है। पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत, प्रहलाद गुंजल और पूर्व सांसद बहादुर सिंह कोली ने भी पिछले दिनों इसी तरह के बयान दिए और पार्टी नेतृत्व से आग्रह किया कि राज्य में पार्टी की कमान वसुंधरा के हाथ में सौंपी जाए । ये नेता भी कह चुके कि वसुंधरा के नेतृत्व में ही भाजपा की सरकार बनाई जा सकती है ।

उधर पूर्व मंत्री और राज्य भाजपा के महामंत्री मदन दिलावर ने एक वीडियो वायरल कर कहा कि संगठन सर्वोपरी है। वसुंधरा और उनके समर्थकों पर निशाना साधते हुए दिलावर ने कहा कि अगर कोई यह भ्रम पाले कि किसी नेता के बिना पार्टी नहीं चलेगी तो वह गलती कर रहा है। कुछ लोग कह रहे हैं कि किसी व्यक्ति के बिना पार्टी नहीं चल सकती या वह व्यक्ति ही पार्टी है तो उनके कार्यकर्ता निर्माण में कमी रह गई। घमंड पालने वालों का परिणाम कभी ठीक नहीं रहा है। 

chat bot
आपका साथी