Rajasthan: जयपुर की महिला का कश्मीर ले जाकर कराया मतांतरण, बनाते रहे हवस का शिकार

Rajasthan जयपुर की महिला का कश्मीर ले जाकर उसका मतांतरण किया गया। बंधक बनाकर छह लोग दुष्कर्म करते रहे। इस दौरान एक बेटी भी हो गई। एक साल बाद किसी तरह दरिंदों के चंगुल से निकलकर उसने कोर्ट के जरिये मुकदमा दर्ज कराया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 08:11 PM (IST)
Rajasthan: जयपुर की महिला का कश्मीर ले जाकर कराया मतांतरण, बनाते रहे हवस का शिकार
जयपुर की महिला का कश्मीर ले जाकर कराया मतांतरण। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। पति की प्राइवेट नौकरी से घर का गुजारा नहीं चल रहा था। परेशानी ज्यादा थी। इस दौरान करीब आए युवक शाहीद ने हमदर्दी दिखाई। वह भी अच्छी कमाई के झांसे में आ गई, लेकिन यह बहुत भारी पड़ा। कश्मीर ले जाकर उसका मतांतरण किया गया। बंधक बनाकर छह लोग दुष्कर्म करते रहे। इस दौरान एक बेटी भी हो गई। एक साल बाद किसी तरह दरिंदों के चंगुल से निकलकर उसने कोर्ट के जरिये मुकदमा दर्ज कराया है। 25 वर्षीय महिला ने कोर्ट में दायर इस्तगासे में अपने साथ हुई अमानवीय यातनाओं की जानकारी दी है। इसके मुताबिक वह पति और पांच साल के बेटे के साथ जयपुर के प्रतापनगर इलाके में किराए के मकान में रहती है।

पति प्राइवेट नौकरी करता है। पिछले साल उसका परिचय शाहिद से हुआ। आर्थिक स्थिति खराब होने की बात बताई तो शाहिद ने अपने छह अन्य साथियों से परिचय कराया। कहा कि दूसरे शहर में अच्छा काम दिला देंगे। कमाई भी अच्छी होगी। वह झांसे में आ गई और बगैर किसी को बताए आरोपितों के साथ चली गई। बेटे को घर पर ही यह कह कर छोड़ गई कि दो दिन में वापस आ जाएगी। आरोपितों ने यह नहीं बताया कि उसे कहां लेकर जा रहे हैं। दो गाड़ियां बदलते हुए जब वह एक शहर में पहुंची तो पता चला कि उसे कश्मीर लाया गया है। वहां उसे एक कमरे में बंद कर दिया। करीब एक साल तक सभी छह आरोपित उससे दुष्कर्म करते रहे। मना करती तो मारपीट की जाती। भर पेट खाना भी नहीं देते। इस दौरान एक बेटी भी हो गई। इसके बाद बेटी को मारने की धमकी दी जाती थी। घर वालों से मोबाइल पर बात नहीं करने देते। किसी तरह पिछले सप्ताह वह जयपुर पहुंची और अपने पति को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। रिश्तेदारों की सलाह पर कोर्ट में इस्तगासा दायर किया। प्रतापनगर पुलिस थाने में शाहिद, आमिर, हुसैन, काजी, फिरदोश और बिस्मल्लाह के खिलाफ दुष्कर्म और मारपीट का मामला दर्ज कराया है। पुलिस थाना अधिकारी श्रीमोहन मीणा ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पीड़िता के बयान लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी