Rajasthan: मंत्री शांति धारीवाल जवाहर रंगमंच की सीढ़ियों पर गिरे

Rajasthan राजस्थान में मंत्री शांति धारीवाल शनिवार को अजमेर के जवाहर रंगमंच की सीढ़ियों पर असंतुलित होकर गिर गए। यह बात दीगर है कि उनके कोई चोट नहीं आई। साथ चल रहे लोगों ने उन्हें तुरंत उठा लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:07 PM (IST)
Rajasthan: मंत्री शांति धारीवाल जवाहर रंगमंच की सीढ़ियों पर गिरे
मंत्री शांति धारीवाल जवाहर रंगमंच की सीढ़ियों पर गिरे। फाइल फोटो

अजमेर, संवाद सूत्र। स्वायत शासन, नगरीय विकास व आवासन विभाग तथा विधि एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री शांति धारीवाल शनिवार को अजमेर के जवाहर रंगमंच की सीढ़ियों पर असंतुलित होकर गिर गए। उनके कोई चोट नहीं आई। साथ चल रहे लोगों ने उन्हें तुरंत उठा लिया। कोरोना महामारी में सरकार की ओर से जारी प्रोटोकोल और गाइड लाइन का जिला प्रशासन मंत्री के दौरे पर भी ध्यान नहीं रख सका। मंत्री का लाल कारपेट स्वागत करने और सम्मान के साथ जवाहर रंगमंच में प्रवेश कराने के दौरान सकरे से द्वार में से निकलते हुए उनका पैर सीढ़ियों पर सही संतुलित रखने में नहीं आया और वे चलते हुए धड़ाम से नीचे गिर गए। मंत्री की अगवानी पर गुलदस्ता पकड़ाने और माला पहनाने वाले कुछ इतनी तादात में थे कि शांति धारीवाल के साथ प्रोटोकॉल में चल रहे पुलिस अधिकारी भीड़ को दूर रहने के लिए कह ही रहे थे कि इतने में तो हादसा घटित हो गया। मंत्री लाल कारपेट पर गिरे हुए दिखाई दिए।

घटना से उपस्थित सभी अधिकारी और कर्मचारी सकते में आ गए। यह बात और है कि शांति धारिवाल शीघ्र ही संभल गए और वापस कार्यक्रम के लिए आगे बढ़ गए। मंत्री की उम्र करीब 77 साल बताई जा रही है। इस स्थिति में उनका इस तरह असंतुलित होकर सार्वजनिक कार्यक्रम में गिरना बहुत की जोखिम भरा हो सकता था। खास तौर पर कोरोना काल में तो प्रशासन को चाहिए कि किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रमों में वीआइपी के आगमन और प्रस्थान के दौरान भीड़ को कम से कम छह फीट की दूरी पर रखने के खास इंतजाम करने चाहिए। मंत्री शांति धारिवाल एक दिन पहले किशनगढ़ पहुंच थे, जहां से वे दोपहर बाद अजमेर के लिए आए। यहां उनके द्वारा अपरान्ह दो बजे प्रशासन शहरों के संग अभियान के लिए अजमेर संभाग के नगरीय निकायों के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ जवाहर रंगमंच पर बैठक आयोजित होनी थी।

chat bot
आपका साथी