राजस्थान में अब रात 10 बजे तक खुल सकेंगे बाजार, प्रदेश के गृह विभाग की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइन

राजस्थान में कोरोना संक्रमण पर लगती लगाम को देखते हुए राज्य सरकार ने रात 10 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी है । राज्य में धार्मिक कार्यक्रमों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। कार्यक्रम सुबह 6 से रात 10 बजे तक हो सकेंगे ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 05:44 PM (IST)
राजस्थान में अब रात 10 बजे तक खुल सकेंगे बाजार, प्रदेश के गृह विभाग की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइन
राज्य सरकार ने रात 10 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण पर लगती लगाम को देखते हुए राज्य सरकार ने रात 10 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दी है । राज्य में धार्मिक कार्यक्रमों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति भी दी गई है। यह कार्यक्रम सुबह 6 से रात 10 बजे तक आयोजित किए जा सकेंगे । पहले 9 बजे तक ही बाजार खोले जा सकते थे । विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की पहले ही अनुमति दी जा चुकी है ।

सोमवार को राज्य सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी नई गाइडलाइन के अनुसार धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन की सूचना पहले जिला प्रशासन को देनी होगी । वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवाने वाले लोग ही इन कार्यक्रमों में शामिल हो सकेंगे । लेकिन यह कार्यक्रम दशहरे के बाद हो सकेंगे । सरकार ने पशु मेलों के साथ ही हाट बाजार की भी अनुमति दी है। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा ।

सभी सार्वजनिक स्थलों को नियमित तौर पर सेनिटाइज करने और लोगों को दो गज की दूरी रखने की बात भी गाइडलाइन में कही गई है। पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी नियमित तौर पर खुलेंगी । मास्क की अनिवार्यता पर जोर दिया गया है । राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। चिकित्सा विभाग के अनुसार राज्य में अब तक 1.10 करोड़से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है । कुल 4.55 करोड़ से ज्यादा टीके लगे हैं ।

chat bot
आपका साथी