Rajasthan: मांडलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष संजय डांगी रिश्वत लेते गिरफ्तार

Rajasthan एसीबी की सक्रियता से रिश्वत के मामले में धरपकड़ बढ़ी है। सोमवार को भीलवाड़ा ब्यूरो की टीम ने भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष संजय डांगी को चार लाख बीस हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:53 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:56 PM (IST)
Rajasthan: मांडलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष संजय डांगी रिश्वत लेते गिरफ्तार
मांडलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष संजय डांगी रिश्वत लेते गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की सक्रियता से रिश्वत के मामले में धरपकड़ बढ़ी है। सोमवार को भीलवाड़ा ब्यूरो की टीम ने भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष संजय डांगी को चार लाख बीस हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। मांडलगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष संजय डांगी ने पालिका क्षेत्र में निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार थलखुर्द-थड़ा निवासी प्यार चंद्र रेगर से निर्माण कार्य में व्यय कुल राशि में से 23 फीसद राशि बतौर रिश्वत देने की मांग की थी। इस तरह पालिका अध्यक्ष संजय ठेकेदार से उसके बकाया बिलों के भुगतान के एवज में साढ़े चार लाख रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। एसीबी में शिकायत के बाद ठेकेदार प्यार चंद्र पालिका अध्यक्ष संजय डांगी को तीस हजार रुपये दे चुका था।

पालिका अध्यक्ष ने बाकी के चार लाख बीस हजार रुपये देने के लिए उसकी बाइक कंपनी के शोरूम पर बुलाया था। जहां ठेकेदार ने पालिका अध्यक्ष को रिश्वत के बाकी चार लाख बीस हजार रुपये की राशि प्रदान की। यह राशि पालिका अध्यक्ष ने टेबल के दराज में रख ली। संकेत मिलते ही एसीबी टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ब्रजराज सिंह के नेतृत्व में दबिश दी तथा टेबल की दराज से रिश्वत के चार लाख बीस हजार रुपये बरामद कर लिए। पालिका अध्यक्ष के हाथों को धुलाया गया, जो नोटों पर लगाए गए कैमिकल की वजह से गुलाबी हो गए। इसके बाद एसीबी ने पालिका अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने मामले से जुड़ी फाइलें जब्त की है।

बड़ीसादड़ी पालिका अध्यक्ष फरार

ठेकेदार से निर्माण कार्यों में व्यय बिलों के एवज में पचास फीसदी रिश्वत मांगने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर की कार्रवाई की भनक मिलने पर फरार चित्तौड़गढ़ की बड़ी सादड़ी नगर पालिका का अध्यक्ष निर्मल पीतलिया 25 दिन से फरार है। ब्यूरो की टीम अभी तक उसकी तलाश नहीं कर पाई। ब्यूरो ने 25 मई को पालिका अध्यक्ष के लिए रिश्वत लेने पर उसके साले कुश शर्मा को दो लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया था। इस मामले में ठेकेदार विष्णुदत्त शर्मा ने पालिका अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत की थी।  

chat bot
आपका साथी