Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में गोतस्करी के शक में युवक को पीट-पीटकर मार डाला, दूसरे की हालत नाजुक

Rajasthan चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र में सोमवार को गोतस्करी की आशंका को लेकर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। जिसमें ग्रामीणों ने मध्य प्रदेश के एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी जबकि दूसरे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:12 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:12 PM (IST)
Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में गोतस्करी के शक में युवक को पीट-पीटकर मार डाला, दूसरे की हालत नाजुक
चित्तौड़गढ़ में गोतस्करी के शक में युवक को पीट-पीटकर मार डाला, दूसरे की हालत नाजुक। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र में सोमवार को गोतस्करी की आशंका को लेकर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। जिसमें ग्रामीणों ने मध्य प्रदेश के एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी, जबकि दूसरे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही उदयपुर से पुलिस महानिरीक्षक सत्यवीर सिंह भी मौके पर पहुंच चुके हैं, जबकि इससे पहले चित्तौड़गढ़ से जिला कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंच चुके थे। इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिए जाने की की जानकारी मिली है और उनसे पूछताछ जारी है। बताया गया कि मध्य प्रदेश के दो युवक चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र से कृषि कार्य के लिए बैलों को खरीद कर अपने गांव लौट रहे थे। वह बैलों को एक पिकअप में लेकर जा रहे थे। इसी दौरान रायती गांव से आगे बिलखंडा चौराहे पर गांव के दस-पंद्रह लोगों ने गोतस्करी की आशंका में उनकी पिकअप को रुकवाया और उनसे मारपीट शुरू कर दी।

घटना की सूचना पर बेगूं चौकी के सहायक उप निरीक्षक रणजीतसिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे तो पुलिस को देखकर मारपीट करने वाले लोग भाग निकले। मारपीट से दोनों युवकों की हालत गंभीर हो गई थी। बताया गया कि मारपीट में गंभीर रूप से घायल झाबुआ जिले के पेटलावद तहसील अंतर्गत रताम्या निवासी पिंटू तथा पड़ोसी गांव पेटलावद के बाबू भील को तत्काल बेगूं के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने बाबू भील (25) को मृत घोषित कर दिया, जबकि पिंटू का उपचार जारी है। पिंटू ने हत्या तथा मारपीट का मामला दर्ज कराया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, रावतभाटा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तृप्ति विजयवर्गीय भी मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर उदयपुर से रैंज के पुलिस महानिरीक्षक सत्यवीर सिंह भी घटनास्थल की ओर तत्काल रवाना हो गए। पुलिस का कहना है कि मध्य प्रदेश के युवकों से मारपीट करने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है। इस मामले में अभी तक आठ लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी