Phone Tapping: महेश जोशी ने क्राइम ब्रांच को भेजा नोटिस का जवाब, कहा-गजेंद्र सिंह शेखावत नहीं दे रहे वॉइस सैंपल

Phone Tapping महेश जोशी ने फोन टैपिंग मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भगोड़े हैं। फोन टैपिंग मामले में एसओजी की जांच में सहयोग नहीं कर रहे वॉइस सैंपल नहीं दे रहे हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:19 PM (IST)
Phone Tapping: महेश जोशी ने क्राइम ब्रांच को भेजा नोटिस का जवाब, कहा-गजेंद्र सिंह शेखावत नहीं दे रहे वॉइस सैंपल
महेश जोशी ने कहा, गजेंद्र सिंह शेखावत नहीं दे रहे वॉइस सैंपल। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने फोन टैपिंग मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भगोड़े हैं। फोन टैपिंग मामले में एसओजी की जांच में सहयोग नहीं कर रहे, वॉइस सैंपल नहीं दे रहे हैं। अगर वे पुलिस का सहयोग नहीं करेंगे तो राज्य की जनता शेखावत को भगोड़ा घोषित करेगी। राज्य में जांच एजेंसी स्वतंत्र है। सरकार का काेई दबाव नहीं है। शेखावत द्वारा दिल्ली पुलिस में फोन टैपिंग मामले में दर्ज करवाई गई एफआइआर की चर्चा करते हुए जोशी ने कहा कि यह उनके दायरे में नहीं आता है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब भेज दिया गया है। कोरोना के कारण बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के बुलावे पर नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि मैं सार्वजनिक कार्य करता हूं, मेरी व्यस्तता भी है। अचानक दिल्ली पुलिस बुलाएगी तो मैं इस कोरोना काल में कैसे जा सकता हूं। बृहस्पतिवार को मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने गलत तरीके से कानूनी तौर पर गलत नोटिस भेजा है। कानून के मुताबिक, अगर पुलिस पूछताछ करती है तो 15 साल से कम और 65 साल से अधिक उम्र के पुरुषों को बुला नहीं सकती। उनके घर जाकर बयान ले सकती है। किसी भी उम्र के दिव्यांग और महिला के घर जाकर पुलिस बयान ले सकती है। पुलिस इन्हें अपनी जगह पर नहीं बुला सकती है। जोशी ने कहा कि मैंने नोटिस का कानूनी रूप से जवाब भेज दिया है।

भाजपा बोली, 2023 के बाद कांग्रेस को मौका नहीं मिलेगा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने जोशी द्वारा शेखावत को भगोड़ा बताए जाने को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को इस तरह के शब्द बोलने का मौका नहीं मिलेगा। चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह हार होगी। उन्होंने कहा कि जोशी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के सामने जाकर अपनी बात कहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत बहुत खराब है।

जानें, क्या है मामला

पिछले साल पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे की बगावत के समय उनके खास विधायक भंवरलाल शर्मा व शेखावत का ऑडियो कथित रूप से सामने आया था, जिसमें विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आई थी। इस मामले में राजस्थान एसओजी में जोशी की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। उस समय मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने ऑडियो मीडिया को जारी किया था। इस मामले में एसओजी ने शेखावत को वॉइस सैंपल देने के लिए बुलाया था। वहीं, शेखावत ने दिल्ली पुलिस में एफआइआर दर्ज करवा कर कहा था कि राजस्थान एसओजी की कार्रवाई से उनकी छवि खराब हुई है। मामला झूठा है। इस पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जोशी को बृहस्पतिवार को बयान देने के लिए बुलाया था। 

chat bot
आपका साथी