Video: उफनती नदी में पुल को पार करते समय फंसा रसोई गैस सिलेंडर से लदा ट्रक

Rajasthan Rain धौलपुर जिले के सरमथुरा संभाग में उफनती नदी में पुल को पार करते समय रसोई गैस सिलेंडर से लदा एक ट्रक फंस गया। बाद में पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से ट्रक को सुरक्षित दूसरी तरफ लाया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:55 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:57 PM (IST)
Video: उफनती नदी में पुल को पार करते समय फंसा रसोई गैस सिलेंडर से लदा ट्रक
उफनती नदी में पुल को पार करते समय फंसा रसोई गैस सिलेंडर से लदा ट्रक। फाइल फोटो

जयपुर, एएनआइ। राजस्थान में धौलपुर जिले के सरमथुरा संभाग में उफनती नदी में पुल को पार करते समय रसोई गैस सिलेंडर से लदा एक ट्रक फंस गया। बाद में पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से ट्रक को सुरक्षित दूसरी तरफ लाया गया। इधर, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर राजस्थान में दिखाई दे रहा है। राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले दो दिन कुछ जिलों में भारी या अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बृहस्पतिवार को दिनभर हल्की बारिश का दौर जारी रहा।

#WATCH | Rajasthan: An LPG cylinder-laden truck got stuck while crossing a bridge submerged under a raging river in the Sarmathura division of Dholpur district. The truck was later brought to the other side safely, with the help of Police and locals. pic.twitter.com/R4LRNOTrBC

— ANI (@ANI) July 30, 2021

बारिश के कारण तापमान में चार से पांच डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग का मानना है कि मानसून पूरे राज्य में फिर से सक्रिय होगा। शुक्रवार को झुंझुनूं, सीकर, करौली, जयपुर, अजमेर, चूरू, हनुमानगढ़, भरतपुर, धौलपुर और सवाईमाधोपुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं, शनिवार को अजमेर, सीकर, जयपुर, राजसमंद, बीकानेर, नागौर, झालावाड़, कोटा व बूंदी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों व पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट किया है। जिलों में आपदा नियंत्रण कक्ष सक्रिय करने के साथ ही बचाव कार्य करने वाले कार्मिकों के अवकाश रद कर दिए गए हैं। लोगों से तालाब और नदियों के निकट नहीं जाने के लिए कहा गया है।

राजस्थान के कई इलाकों में तेज बारिश होने के कारण नदी-नाले उफान पर है। कोटा संभाग में तेज बारिश के कारण कोटा-ग्वालियर राजमार्ग सोमवार शाम से लेकर मंगलवार दोपहर तक बंद रहा। कैथूदा चंबल नदी के पूल पर 10 फीट पानी होने के कारण बारां-सवाईमाधोपुर मार्ग पर आवागमन बंद कर दिया गया। कालीसिंध बांध में पानी की तेज आवक के कारण हालात बिगड़ने लगे हैं। मध्यप्रदेश में हो रही लगातार बारिश की वजह से कालीसिंध बांध में पानी की आवक जारी है। अधिशाषी अभियंता बीएल जाट ने बताया कि बांध के तीन गेट को कुल सात मीटर खोलकर करीब 28 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की गई है। राजगढ़ बांध के दो गेट खोले गए हैं। बारां जिले में बादीपुरा तालाब टूटने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा जयपुर, भीलवाड़ा, बारां, बूंदी, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, चित्तोडगढ़, राजसमंद, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, सिरोही और जोधपुर जिलों में मध्यम से तेज बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहा।

chat bot
आपका साथी