Suicide: राजस्थान के बाड़मेर में प्रेमी युगल ने की आत्महत्या

suicide in Barmer. राजस्थान के बाड़मेर में प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 12:27 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 12:27 PM (IST)
Suicide: राजस्थान के बाड़मेर में प्रेमी युगल ने की आत्महत्या
Suicide: राजस्थान के बाड़मेर में प्रेमी युगल ने की आत्महत्या

जयपुर, जेएनएन। suicide in Barmer. राजस्थान के बाड़मेर में समदड़ी इलाके में एक प्रेमी युगल ने पानी के हौद में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

घटना रानीदेशीपुरा गांव की है। गांव के सार्वजनिक हौद में एक युवक और युवती के शव पड़े मिले। हौद में शव देखकर गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मृतक युवक हुकमाराम (19) निवासी स्वरूपरा और युवती चन्द्रा (19) निवासी रानीदेशीपुरा है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि ये दोनों बुधवार को सुबह से लापता थे। परिजन उनको ढूंढ रहे थे। शाम को लड़की की मां को रानीदेशीपुरा गांव के हौद पर मोबाइल और कपड़े पड़े मिले। उसने हौद में झांककर देखा तो उसमें बेटी और एक युवक के शव नजर आए। माना जा रहा है कि प्रेम प्रसंग के चलते दोनों ने हौद में कूदकर आत्महत्या की है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।  

वहीं, इस घटना के बाद दो परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि प्रेमी युगल ने आत्महत्या की है या इनकी हत्या हुई है। पुलिस इस मामले में दोनों पहलुओं पर जांच-पड़ताल कर रही है। दोनों के परिजनों से पूछताछ भी की जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि बाड़मेर जिले में आत्महत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं और यह संयोग है कि ज्यादातर मामले पानी के हौद में कूद कर आत्महत्या करने के हैं। पानी की कमी के चलते यहां हर गांव और घर में पानी का हौद है। आत्महत्या मेें सबसे ज्यादा इसी का इस्तेमाल हो रहा है। जिले में वर्ष 2016 से 15 जुलाई, 2019 तक की समय अवधि में करीब 484 लोगों ने आत्महत्या की है। इनमें प्रेमी जोड़ों और पारिवारिक कलह के कारण मां और बच्चों के साथ आत्महत्या करने के मामले सबसे ज्यादा है। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी