Rajasthan: प्रेमिका ने धोखा दिया तो प्रेमी ने किया हंगामा, गिरफ्तार

Lover Arrested In Rajasthan. प्रेमिका ने किसी और से शादी कर ली तो प्रेमी ने जमकर हंगामा किया। घटना राजस्थान के अलवर की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:31 PM (IST)
Rajasthan: प्रेमिका ने धोखा दिया तो प्रेमी ने किया हंगामा, गिरफ्तार
Rajasthan: प्रेमिका ने धोखा दिया तो प्रेमी ने किया हंगामा, गिरफ्तार

जयपुर, राज्य ब्यूरो। राजस्थान के अलवर में एक प्रेमी को उसकी प्रेमिका ने धोखा दे दिया तो उसने जमकर हंगामा किया। इस कारण प्रेमी का भगवान पर से भरोसा उठ गया और उसने करीब 450 वर्ष पुराने एक मंदिर में भगवान की मूर्तियां तोड़ डालीं। यह मंदिर अलवर जिले के किशनगढ़बास कस्बे में स्थित है।

मंदिर के पुजारी दीपक मिश्रा ने मंदिर की मूर्तियां तोड़े जाने की सूचना दो दिन पहले पुलिस को दी थी और इस बारे में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले की जांच तो सामने आया कि यह काम कस्बे के ही किला मोहल्ला निवासी ओमवीर सिंह ने किया है। पुलिस ने बताया कि ओमवार सिंह अपने घर से गायब था। उसे भिवाडी से पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह किसी लड़की से प्रेम करता था। लॉकडाउन के कारण वह शादी नहीं कर पाया। दो दिन पूर्व उसी लड़की ने किसी अन्य व्यक्ति के साथ शादी कर ली।

इसके बाद उसका भगवान से भरोसा उठ गया और उसने मंदिर में मूर्तियों को पत्थर से तोड़कर फेंक दिया। पुलिस को पड़ोसियों से बातचीत और वहां पैरों के निशान आदि से ओमवीर पर शक हुआ। घटना के बाद से वह घर से गायब भी था। पुलिस ने संदेह के आधार पर पकड़ा। अब उसके खिलाफ आगे कार्रवाई की जा रही है। 

गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान में जयपुर के पास बगरू में एक एकाउंटेंट की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया। इस महिला के प्रेमी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बताया जा रहा है कि पत्नी ने हत्या की साजिश रची और उसके प्रेमी ने वारदात को अंजाम दिया।

जयपुर में 26 मई की रात पुलिस को बगरू के इंडस्ट्रीयल एरिया में एकाउंटेंट सुरेश का शव मिला था। इसकी गला दबा कर और फिर कार से रौंद कर हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति पूरण महावर को दो दिन पहले गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस को मृतक की पत्नी पर पहले से ही शक था, लेकिन जांच में यह शक पुख्ता हो गया और पुलिस शनिवार को उसकी पत्नी कुसुम को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि कुसुम और पूरण के बीच कुसुम की शादी से पहले ही प्रेम था। शादी के बाद लंबे समय तक दोनों का संपर्क नहीं रहा, लेकिन 2018 में फेसबुक के जरिए दोनों में फिर से संपर्क हो गया। इसके बाद बातचीत, मिलना जुलना शुरू हो गया, लेकिन इस प्रेम संबंध में पति आड़े आ रहा था। ऐसे में कुसुम शर्मा और पूरण ने मिलकर हमेशा के लिए उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

पुलिस ने बताया कि सुरेश को रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने मिलकर यूट्यूब और हेलो एप पर हत्या करने के तरीके खोजे। दोनों ने पहले सुरेश चंद्र को जहर देने की योजना बनाई, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। इस बीच, लॉकडाउन के दौरान दोनों की आपस में बात भी नहीं हो पा रही थी। फिर लॉकडाउन में कुछ ढील मिलने पर एक बार फिर सुरेश की हत्या का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। आखिर में 25 मई को दोनों ने आपस में वॉट्सएप कॉलिंग से बातचीत करके सुरेश की हत्या की पूरी योजना बनाई। फिर दोनों ने अपने मोबाइल फोन को फॉर्मेट कर के सभी कॉल और फोटोज को डिलीट कर दिया।

योजना के तहत 26 मई को कुसुम ने पति को फोन कर उसकी लोकेशन ली और फिर पूरण ने सुरेश चंद को नए मोबाइल सिम से कॉल कर आवश्यक बात करने का बहाना कर पेट्रोल पंप के पास रीको एरिया बगरू पर बुलाया। यहां वह उसे अपनी गाड़ी में सुनसान इलाके में ले गया और हत्या कर दी। घटना को लूट का रूप देने के लिए पूरण ने सुरेश का चांदी का कड़ा, अंगूठियां पर्स और मोबाइल निकाल लिया।

इधर, कुसुम ने अपने पति के घर नहीं आने पर तलाश करने के लिए मकान मालिक को बुलाया। इस दौरान कुसुम ने खुद को ऐसा दिखाने की कोशिश की कि उसको घटनाक्रम की कुछ भी जानकारी नहीं है। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को ढूंढा और जांच के बाद पूरण को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद मामले की कड़ियां जुड़ती चली गईं।

chat bot
आपका साथी