बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान और कृति सेनन को भेजा कानूनी नोटिस

Sara Ali Khan राजस्थान में उदयपुर सेन क्षौर कलाकार मंडल के अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान तथा कृति सेनन के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजे गए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 21 Aug 2020 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 21 Aug 2020 06:55 PM (IST)
बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान और कृति सेनन को भेजा कानूनी नोटिस
बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान और कृति सेनन को भेजा कानूनी नोटिस

उदयपुर, संवाद सूत्र। Sara Ali Khan: वेक्सिंग स्ट्रीप बनाने वाली कंपनी वीट तथा ऑनलाइन सेवाएं उपलब्ध कराने वाली अरबन क्लेप कंपनी के साथ इनके लिए विज्ञापन करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान तथा कृति सेनन के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजे गए हैं। यह नोटिस उदयपुर सेन क्षौर कलाकार मंडल के अध्यक्ष अशोक पालीवाल की ओर से उनके एडवोकेट राजेश सिंघवी ने भेजे। जिसमें दोनों कंपनियों के विज्ञापनों को सेन क्षौर कला से जुड़े लोगों एवं उनके प्रतिष्ठानों का अपमान बताया है। अशोक पालीवाल का कहना है कि वीट कंपनी तथा ऑनलाइन सेवाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनी अरबन क्लेप के टेलीविजन पर जारी विज्ञापन सैलून उद्योग में रोजगार करने वाले व्यवसायियों के कारोबार को नुकसान पहुंचाने वाला तथा उनका सीधा अपमान है।

दोनों कंपनियों को अपने विज्ञापन वापस लेने चाहिए तथा साथ ही इनके लिए खेद प्रगट करना चाहिए। उनका कहना है कि वीट कंपनी ने के विज्ञापन में सारा अली खान स्पष्ट रूप से यह संदेश दे रही है कि सैलून रिस्की हैं और अपने सैलून को घर पर ही ले आओ। विज्ञापन के अंत में वह सैलून को बाय-बाय किए जाने का संदेश दे रही हैं, जो उनके जैसे सैलून कारोबारियों के लिए अपमानजनक है। इसी तरह अरनब क्लेप कंपनी के विज्ञापन में अभिनेत्री कृति सेनन भी इसी तरह सैलून बंद जाने की बजाय घर पर सैलून बुलाने का संदेश देते हुए दिखाई दे रही हैं। दोनों संदेशों में सैलून में जाना रिस्की बताकर लाखों लोगों के रोजगार को संकट में डालने का प्रयास बताते हुए इसे अपमानजनक बताया है।

पालीवाल का कहना है कि कंपनियां अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन करने को पूरी तरह स्वतंत्र हैं, किन्तु विज्ञापन की आड़ में किसी अन्य व्यवसाय करने वालों के रोजगार के अधिकार पर अतिक्रमण करने का अधिकार नहीं रखती और ना ही उनकी मानहानि करने का अधिकार रखती। कोरोना महामारी के दौर में इन कंपनियों के इस तरह कि विज्ञापन आम जनता को यह संदेश दे रहे हैं कि सैलून में जाना उचित नहीं है। इस तरह ये कंपनियों पूरे सैलून इंडस्ट्री को समाज से अलग-थलग करने का प्रयास कर रही हैं। दिए गए नोटिस में दोनों कंपनियों से उक्त विज्ञापन वापस लेने तथा खेद जताने की मांग की है। ऐसा नहीं करने पर उन्होंने उदयपुर की अदालत में दोनों कंपनी तथा दोनों अभिनेत्रियों के खिलाफ मानहानि का दावा पेश किए जाने की भी चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी