Lawrence Bishnoi: जयपुर के बिल्डर से लारेंस बिश्नोई ने मांगी एक करोड़ की रंगदारी

Rajasthan कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने जयपुर के एक बिल्डर को वाट्सएप काल कर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। बिश्नोई अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। बिल्डर निश्चल भंडारी ने बताया कि एक अनजान मोबाइल नंबर से वाट्सएप काल आया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 04:37 PM (IST)
Lawrence Bishnoi: जयपुर के बिल्डर से लारेंस बिश्नोई ने मांगी एक करोड़ की रंगदारी
लारेंस बिश्नोई ने बिल्डर से एक करोड़ की मांगी रंगदारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने जयपुर के एक बिल्डर को वाट्सएप काल कर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। बिश्नोई अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बिश्नोई ने जेल के अंदर से फोन किया या उसके नाम से किसी अन्य व्यक्ति ने बिल्डर को धमकी दी है। हालांकि प्रारंभिक तौर पर पुलिस इसे लारेंस की धमकी ही मान रही है। फोन पर उसने बिल्डर को दो दिन का समय देते हुए कहा कि रुपये की व्यवस्था कर लेना। अगर पुलिस को सूचना दी तो मैं पैसे नहीं लूंगा, मेरे शूटर घूमते रहते हैं। धमकी मिलने के बाद बिल्डर ने जवाहर नगर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जिस मोबाइल नंबर से बिल्डर के पास फोन आया, पुलिस उसकी जांच में जुटी है।

बिल्डर निश्चल भंडारी ने बताया कि सात सितंबर को एक अनजान मोबाइल नंबर से वाट्सएप काल आया था। उसने काल रिसीव किया तो बोला कि मैं तिहाड़ जेल से लारेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। मुझे एक करोड़ रुपये चाहिए। पैसों की जल्दी व्यवस्था कर लेना। रकम देने के लिए उसने फिर फोन कर जगह और समय बताने की बात कही। यह भी कहा कि पुलिस के पास जाने की गलती मत करना नहीं तो मैं रुपये नहीं, कुछ और ही लूंगा। भंडारी ने बताया कि भय के कारण उसने किसी को भी इस बारे में नहीं बताया। इसके बाद नौ सितंबर को उसके पास फिर वाट्सएप काल आया, लेकिन भंडारी ने भय के कारण रिसीव नहीं किया। उसके बाद दो मैसेज आए, जिनमें एक में केवल डाट और दूसरे में प्रश्नवाचक (?) चिन्ह था। बार-बार काल आने से घबराए भंडारी ने शुक्रवार को जवाहर नगर पुलिस थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रंगदारी मांगने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। जयपुर के कई इलाकों में भंडारी का निर्माण कार्य चल रहा है।

chat bot
आपका साथी