Rajasthan: अवैध शराब के मामले में छोड़ने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में जमीन व्यवसायी व हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Rajasthan एसीबी ने बाड़मेर में होटल संचालक से दस हजार रुपये की रिश्वत लेते जमीन व्यवसायी और ग्रामीण थाने के हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। होटल से जब्त अवैध शराब के मामले में मदद के लिए व्यवसायी ने हेड कांस्टेबल के लिए यह रिश्वत ली थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:22 PM (IST)
Rajasthan: अवैध शराब के मामले में छोड़ने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में जमीन व्यवसायी व हेड कांस्टेबल गिरफ्तार
अवैध शराब के मामले में छोड़ने के लिए रिश्वत लेने पर जमीन व्यवसायी व हेड कांस्टेबल गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बाड़मेर में होटल संचालक से दस हजार रुपये की रिश्वत लेते जमीन व्यवसायी और ग्रामीण थाने के हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। होटल से जब्त अवैध शराब के मामले में मदद के लिए व्यवसायी ने हेड कांस्टेबल के लिए यह रिश्वत ली थी। एसीबी के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि जैसलमेर की फतेहगढ़ तहसील में भींयासर गांव निवासी भगाराम जाट की शिकायत पर बाड़मेर में तिलक नगर निवासी जमीन व्यवसायी इस्माइल और शिव तहसील में देदडिय़ासर निवासी हेड कांस्टेबल उमगदान चारण को दस हजार रुपये रिश्वत लेने के मामले में पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि परिवादी भगाराम व उसके भाई नरसिंगाराम की बाड़मेर में हाइवे पर होटल है। गत दिनों हेड कांस्टेबल उमगदान व अन्य पुलिसकर्मियों ने दबिश देकर होटल से देशी शराब के 35 पव्वे व बीयर की 12 बोतलें पकड़ी थी।

शराब के साथ नरसिंगाराम को गाड़ी में बिठाकर थाने ले गए, जहां तिलक नगर निवासी जमीन व्यवसायी इस्माइल पहले से बैठा था। हेड कांस्टेबल ने इस्माइल की नरसिंगाराम से बात कराई और बीस हजार रुपये पहुंचाने का बताकर छोड़ दिया था। साथ ही, जमानत मुचलके के लिए सोमवार को थाने में पेश होने की हिदायत दी थी। तब भगाराम ने एसीबी से शिकायत की। कुछ देर बाद इस्माइल ने परिवादी को अपने कहे स्थान पर बुलाया, जहां हेड कांस्टेबल भी आ गया। उसने कहा कि इस्माइल के कहने पर छोड़ा है। अब सोमवार को जमानत के लिए पेश हो जाना। साथ ही, इस्माइल कहे जितना कर देना। वरना ऐसी कार्रवाइयों में दो लाख रुपये में भी नहीं छूटते हैं। परिवादी ने हाथ जोड़कर विनती की तो हेड कांस्टेबल ने कहा कि इस्माइल ही बात करेगा। जो वह कहे, वो कर देना। एसीबी ने जब इस शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही निकली। इस पर सोमवार को ट्रैप कर जमीन व्यवसायी इस्माइल को शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपित इस्माइल ने पूछताछ में बताया कि उसने यह रिश्वत राशि आरोपी हेड कांस्टेबल उगमदान के लिए ली। उसने इस संबंध में उससे फोन पर बात कर पुष्टि भी की। बाद में एसीबी की टीम ने उगमदान को भी गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी