Rajasthan Bypoll: सहाड़ा विधानसभा सीट से लादूलाल पितलिया ने वापस लिया नाम, सीएम अशोक गहलोत से मांगी सुरक्षा

Rajasthan Bypoll सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में नाम वापस लेने वाले पार्टी के बागी लादूलाल पितलिया द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखा गया पत्र और एक ऑडियो सार्वजनिक रूप से वायरल होने के बाद राजनीति तेज हो गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 02:46 PM (IST)
Rajasthan Bypoll: सहाड़ा विधानसभा सीट से लादूलाल पितलिया ने वापस लिया नाम, सीएम अशोक गहलोत से मांगी सुरक्षा
सहाड़ा विधानसभा सीट से लादूलाल पितलिया ने वापस लिया नाम। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Rajasthan Bypoll: राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल को मतदान होना है। सत्तारूढ़ दल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भाजपा चुनाव अभियान को धार देने में जुटे हैं। इसी बीच, शुक्रवार को सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में नाम वापस लेने वाले पार्टी के बागी लादूलाल पितलिया द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखा गया पत्र और एक ऑडियो सार्वजनिक रूप से वायरल होने के बाद राजनीति तेज हो गई। पितलिया ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा कि भाजपा के नेता उन पर नाम वापस लेने के लिए हर तरह से दबाव बना रहे हैं। पत्र में पितलिया ने कहा कि बेंगलुरू में उनके परिवार का व्यापार है। वे रेडीमेड गारमेंट के बड़े कारोबारी हैं।

कर्नाटक के भाजपा की सरकार होने के कारण उनके प्रतिष्ठान बंद करवा दिए गए। कर्नाटक की भाजपा सरकार के मंत्री और भाजपा नेता लगातार दबाव बना रहे हैं। नाम वापस नहीं लेने की हालात में कर्नाटक से उन्हें बाहर करने की धमकी दी जा रही है। कहा जा रह है कि यदि नाम वापस नहीं लिया तो इसका अंजाम भुगतना होगा। भाजपा नेता कह रहे हैं कि हमने विरोधियों को पूरे देश में ईडी, सीबीआइ और अन्य जांच एजेंसियों से प्रताड़ित किया है। हाथ से लिखे पत्र में पितलिया ने खुद व परिवार की राजस्थान और कर्नाटक में जान-माल की सुरक्षा की मांग की है। वहीं, पितलिया का एक ऑडियो भी सामने आया है, जिसमें वे कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं, आदमी का गला ही पकड़ लेतो क्या क्या होगा। मेरे पर नाम वापस लेने का दबाव है। परिवार पर तकलीफ आ जाती तो क्या करते। इस बारे में पितलिया से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनके दोनों मोबाइल फोन बंद थे।

कांग्रेस ने कहा, धमका कर नामांकन वापस करवा दिया

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि नीति और नैतिकता का स्वांग रचने वाली भाजपा को हार का डर सता रहा है। भाजपा नेताओं ने पितलिया को धमका कर नामांकन-पत्र वापस करवाया। भाजपा ने राजनीति में नैतिकता की सारी हदें पार कर दीं। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोशल मीडिया पर कहा कि हार का भय तो सीएम अशोक गहलोत को सता रहा है। कांग्रेस की गणित बिगड़ गई दिखती है। सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ सीटों पर हो रहे उपचुनाव में तीन मई तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। सहाड़ा सीट पर भााजपा ने पूर्व मंत्री रतन लाल जाट को टिकट दिया तो पार्टी के ही बागी होकर रतनलाल पितलिया मैदान में उतर गए। उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़कर 30 हजार वोट हासिल किया था। वहीं, भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर उसके अधिकृत प्रत्याशी के छोटे भाई बद्रीलाल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की। ऐसे में भाजपा को अपने वोट कटने का खतरा हुआ तो दोनों बागियों को बिठाने के प्रयास शुरू हुए हैं। 

chat bot
आपका साथी