Rajasthan: अजमेर दरगाह के खादिम ने हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठाया

Rajasthan अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के एक और खादिम का विवादास्पद वीडियो सामने आया है। खादिम आदिल चिश्ती का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठा रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Jul 2022 08:33 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jul 2022 08:33 PM (IST)
Rajasthan: अजमेर दरगाह के खादिम ने हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठाया
अजमेर दरगाह के खादिम ने हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठाया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के एक और खादिम का विवादास्पद वीडियो सामने आया है। खादिम आदिल चिश्ती का वीडियो बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह हिंदू देवी-देवताओं के अस्तित्व पर सवाल उठा रहा है।

पुलिस ने लिया संज्ञान

आदिल ने पिछले दिनों यह वीडियो बनाकर अपने कुछ परिचित लोगों को भेजा था। वीडियो में वह कह रहा है कि 33 करोड़ देवी-देवताओं के अस्तित्व का तर्क सही नहीं है। उसने कहा कि नुपुर शर्मा यह बताए कि क्या भगवान विष्णु के दस अवतार होने की बात तार्किक है। वीडियो में उसने कहा कि देवी-देवताओं की बात करने वालों को इनके होने या नहीं होने का तर्क देना चाहिए। अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा कि वायरल हुआ वीडियो पुलिस की संज्ञान में आ गया है। वीडियो की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आदिल यूट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट करता है। इस वीडियो की जांच और आदिल से पूछताछ के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकेगा।

इनके वीडियो भी हो चुके हैं वायरल

इससे पहले नुपुर शर्मा की गर्दन काटने वाले को घर और पैसा इनाम देने का वीडियो वायरल करने वाले खादिम सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किया गया था। वह अजमेर जेल में बंद है। एक अन्य खादिम गौहर चिश्ती का वीडियो भी पिछले सप्ताह वायरल हुआ था, जिसमें उसे दरगाह के बाहर भड़काऊ भाषण देते हुए दिखाया गया है। गौहर फरार है।

गौरतलब है कि देश-दुनिया में अमन व चैन का पैगाम देने वाली अजमेर के ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह से ईद-उल-अजहा के दिन अंजुमन सचिव सरवर चिश्ती का एक विवादित वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह तकरीर करते हुए कह रहे हैं कि हमारे में वो अरमान पैदा मत कर दो कि हमें फिर से हुकूमत करनी पड़े। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि रविवार को वायरल अंजुमन सचिव का यह वीडियो कब का और कहां का है। इसमें वह कह रहे हैं कि वे इस मुल्क के शासक रहे हैं। उनके इतिहास को मिटाया नहीं जा सकता। नाम बदलने से इतिहास नहीं मिटता।

chat bot
आपका साथी