कैट्रीना और विक्की की शादी के तीन दिवसीय कार्यक्रम शुरू, शामिल होने के लिए पहुंची कई हस्तियां, जानें क्‍या क्‍या हैं तैयारियां

फिल्म अभिनेत्री कैट्रीना कैफ और विक्की कौशल की शादी के तीन दिवसीय कार्यक्रम मंगलवार से शुरू हो गए । राजस्थान में सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा मार्ग पर स्थित सिक्स सेंस फोर्ट में मंगलवार को शादी का संगीत हुआ और बुधवार को मेंहदी होगी ।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:20 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:20 PM (IST)
कैट्रीना और विक्की की शादी के तीन दिवसीय कार्यक्रम शुरू, शामिल होने के लिए पहुंची कई हस्तियां, जानें क्‍या क्‍या हैं तैयारियां
कैट्रीना कैफ और विक्की कौशल की शादी के तीन दिवसीय कार्यक्रम मंगलवार से शुरू

जागरण संवाददाता, जयपुर! फिल्म अभिनेत्री कैट्रीना कैफ और विक्की कौशल की शादी के तीन दिवसीय कार्यक्रम मंगलवार से शुरू हो गए । राजस्थान में सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा मार्ग पर स्थित सिक्स सेंस फोर्ट में मंगलवार को शादी का संगीत हुआ और बुधवार को मेंहदी होगी । राजस्थान की प्रसिद्ध सोजत की मेंहदी कैट्रीना और अन्य अतिथियों के हाथों पर लगाई जाएगी। कैट्रीना और विक्की बृहस्पतिवार को सात फेरे लेंगे ।

शादी में शामिल होने के लिए मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला तेज हो गया है। मंगलवार को फिल्म अभिनेत्री नेहा धूपिया, अंगद बेदी, शारवरी बाघ, नेहा कक्कड़, संगीत निदेशक संगर महावेल, फिल्म निर्देशक कबीर खान एवं उनकी पत्नी मिली माथुर,पंजाबी गायब गुरदास मान सहित फिल्म जगह से जुड़े कई लोग जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे और फिर यहां से सड़क मार्ग से होटल तक गए । मान ने हवाई अड्डे से बाहर निकलते समय कैट्रीना और विक्की के लिए एक गाना भी गया । उन्होंने गाया-तेरी जोड़ी जीवे,वे तेरी घोड़ी जीवे ।

बुधवार को फिल्म अभिनेता शाहरूख खान व फराह खान सहित अन्य कई हस्तियों के पहुंचने का कार्यक्रम बताया जा रहा है। कैट्रीना,विक्की और उनके स्वजन सोमवार को भी होटल पहुंच गए थे । विक्की और कट्रीना 12 दिसम्बर तक यहां रुकेंगे। अन्य लोग वापस लौट जाएंगे ।

कोविड़ की जांच नहीं तो प्रवेश नहीं

सवाईमाधोपुर के जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बताया कि शादी में शामिल होने वाले सभी मेहमानों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगे होना आवश्यक होगा । प्रमाण-पत्र देखने के बाद ही उन्हे होटल में प्रवेश दिया जाएगा। जिन लोगों के पास प्रमाण-पत्र नहीं होगा,उन्हे पहले कोविड की जांच के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा । रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हे प्रवेश दिया जाएगा। शादी में शामिल होने वाले 120 मेहमानों के शामिल होने की सूचना है।

मंडप तैयार

शादी का मंडप तैयार हो गया है। मंडप को राजस्थान का रजवाड़ा आकार दिया गया है। मंडप पूरी तरह से शीशे से बंद रहेगा । रियासतकाल में करीब 700 साल पहले जहां हाथी बांधे जाते थे,वहां शादी का टेंट लगाया गया है। खाने में राजस्थानी चूरमा,दाल और बाटी,कैर-सांगरी,बेजड़,मक्का और बाजरे की रोटी,गट्टे की सब्जी के साथ ही चाइनीज और पंजाबी आइट्मस तैयार किए गए है। मुम्बई और चंडीगढ़ के साथ ही जयपुर व जोधपुर से केटरींग वाले पहुंचे हैं।

मेहमानों को दिया गया दिशा-निर्देश का नोट

शादी समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचने वाले मेहमानों को विक्की और कैट्रीना की तरफ से एक नोट दिया गया है। इसमें लिखा है,आप फाइनली यहां आ गए हैं। उम्मीद है कि जयपुर से रणथंभौर तक का रोड़ ट्रिप एन्जॉय किया होगा। आराम से बैठिए और रिलैक्स हो जाइए,इस समाचार का लुफ्त उठाइए.सभी से गुजारिश है कि आप अपने मोबाइल फोन को कमरे में छोड़ कर कार्यक्रमों में शामिल हों । फोटो किसी भी सोशल साइट्स पर अपलोड़ नहीं करें । हम लोग आपसे मिलने का अब और इंतजार नहीं कर सकते हैं,रिकॉर्डस शादी क्वायड़।

शिकायत दर्ज हुई

सवाईमाधोपुर के वकील नैत्रबिंद सिंह जादौन ने जिला विधिक प्राधिकरण में कैट्रीना,विक्की,होटल प्रबंधन और जिला प्रशासन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि शादी के कारण चौथ माता मंदिर का रास्ता बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने स्थानीय पुलिसकर्मी एवं निजी सुरक्षाकर्मी लगाकर रास्ता बंद कर दिया है। सदियों से मंदिर में प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए जाते हैं। शिकायत में रास्ता खुलवाने का आग्रह किया गया है।

chat bot
आपका साथी