Jodhpur Virtual Meeting : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राज्य सरकार पर लगाये आरोप

राज्य सरकार की हठधर्मिता और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को सही तरीके से उपयोग में न लेते हुए केंद्र सरकार को बार-बार दोषी ठहराने को लेकर वर्चुअल माध्यम से की गई पत्रकार वार्ता में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर लापरवाही बरतने और गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने के आरोप मढ़े हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:44 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:44 PM (IST)
Jodhpur Virtual Meeting : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राज्य सरकार पर लगाये आरोप
राज्य सरकार के नुमाइंदे चाहते तो इस कोविड-19 को पचपदरा बालोतरा क्षेत्र के आसपास भी बना सकते थे।

 जासं, जोधपुर। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राज्य सरकार पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने राज्य सरकार की हठधर्मिता और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को सही तरीके से उपयोग में न लेते हुए केंद्र सरकार को बार-बार दोषी ठहराने को लेकर वर्चुअल माध्यम से की गई पत्रकार वार्ता में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर लापरवाही बरतने और गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने के आरोप मढ़े हैं।

जोधपुर संभाग स्तर की वर्चुअल मीटिंग में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर के अलावा पश्चिमी राजस्थान में गहराई ऑक्सीजन संकट के लिए मोदी सरकार के किए गए प्रयासों का जिक्र करते हुए राज्य सरकार द्वारा गंभीरता नहीं बरते जाने की बात कही। उन्होंने कहा की लगातार केंद्र द्वारा राज्य की सरकारों को संपूर्ण सहयोग और मांगी गई धनराशि उपलब्ध कराने के बावजूद राज्य सरकार मिथक दोषारोपण कर रही है जोकि सरासर गलत है।

ऑक्सीजन उपलब्धता के लिए केंद्र के प्रयासों को गिनाते हुए राज्य के सरकारी अस्पतालों में केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के प्रयोग में नहीं लिए जाने पर उन्होंने राज्य सरकार से इस बारे में सवाल पूछे हैं। अपने संसदीय क्षेत्र में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी के द्वारा बनाए गए कोविड केयर सेंटर पर भी उन्होंने सवाल उठाए ।

गरीबों की जमीन पर जबरन उन्हें बेदखल कर कोविड-19 अस्पताल बनाने की बात कही ।उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस साजिश की हकीकत आम जनता के सामने होगी। जहां षडयंत्र पूर्वक ग्रामीण लोगों के आशियाने उजाड़ कर यहां अस्पताल के नाम पर दबंगो ने अतिक्रमण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। जबकि यदि राज्य सरकार के नुमाइंदे चाहते तो इस कोविड-19 को पचपदरा बालोतरा क्षेत्र के आसपास भी बना सकते थे।

chat bot
आपका साथी