Coronavirus: युद्धाभ्यास में जोधपुर का जवान हुआ कोरोना संक्रमित

Coronavirus जैसलमेर में चल रहे सेना के युद्धाभ्यास में हिस्सा ले रहे जोधपुर के एक जवान में कोरोना के पाजिटिव लक्षण पाए गए हैं। सेना के अस्पताल में जवान का इलाज जारी है। यह सैनिक जोधपुर से युद्धाभ्यास के लिए जैसलमेर गया था यहां उसे कोरोना हो गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 04:48 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 04:48 PM (IST)
Coronavirus: युद्धाभ्यास में जोधपुर का जवान हुआ कोरोना संक्रमित
युद्धाभ्यास में जोधपुर का जवान हुआ कोरोना संक्रमित। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के जैसलमेर में चल रहे सेना के युद्धाभ्यास में हिस्सा ले रहे जोधपुर के एक जवान में कोरोना के पाजिटिव लक्षण पाए गए हैं। सेना के अस्पताल में जवान का इलाज जारी है। यह सैनिक जोधपुर से युद्धाभ्यास के लिए जैसलमेर गया था, यहां उसे कोरोना हो गया है। जैसलमेर में सैंपल के दौरान वो कोरोना पाजिटिव पाया गया। फिलहाल वह सेना के अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज जारी है। जैसलमेर में अगस्त, 2021 के बाद पहली बार नवंबर में शहर स्थित एक पति पत्नी जोधपुर में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि उनकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है और वे सही होकर जैसलमेर लौट आए हैं। सेना के दो और जवान उनके बाद कोरोना पाजिटिव पाए गए थे, जिनका भी इलाज सेना के अस्पताल में जारी है और अब एक और सेना के जवान के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है।

कोविड प्रोटोकाल्स की पालना करें, अनावश्यक भीड़भाड़ में जाने से बचें: गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कोरोना के बढ़ते केसों के बीच सजग और सावधान रहने का आह्वान किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सभी कोविड प्रोटोकाल्स की पालना करें और अनावश्यक भीड़भाड़ में जाने से बचें। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोविड के नए म्यूटेंट को लेकर चिंता बनी है। साउथ अफ्रीका से निकलकर यह म्यूटेंट नौ-10 देशों में पहुंचा है। हालांकि, भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी के नेतृत्व में देश की बहुत बड़ी जनसंख्या को वैक्सीन लगा चुके हैं। अब तक 121 करोड़ से अधिक डोज लग चुकी हैं। फिर भी हमें सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सभी सेफ्टी गार्ड्स का उपयोग करें, ताकि नए आने वाले खतरे से भी देश को बचाया जा सके। राजस्थान में कोविड के बढ़ते केसों के बीच स्कूल और कालेजों को खोलने पर शेखावत ने कहा कि शिक्षा विभाग को उचित कदम उठाने चाहिए। कई उच्च शिक्षा संस्थानों ने अपने यहां हाइब्रिड माडल लागू किया है। राज्य सरकार इस पर निर्णय करे। ऐसी अपेक्षा है। 

chat bot
आपका साथी