Jewel Thief Arrested: फाइव स्टार होटल से दो करोड़ रुपये के आभूषण चुराने वाला गिरफ्तार

Jewel Thief Arrested जयपुर के एक फाइव स्टार होटल से दो करोड़ रुपये के आभूषण चुराने वाले को राजस्थान पुलिस ने गुजरात के सूरत जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि टीम ने उसके कब्जे से चोरी के गहने जब्त कर लिए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:11 PM (IST)
Jewel Thief Arrested: फाइव स्टार होटल से दो करोड़ रुपये के आभूषण चुराने वाला गिरफ्तार
जयुपर के फाइव स्टार होटल से दो करोड़ रुपये के जेवरात चोरी करने वाला गिरफ्तार। फाइल फोटो

जयपुर, आइएएनएस। राजस्थान में जयपुर के एक फाइव स्टार होटल से दो करोड़ रुपये के आभूषण चुराने वाले को राजस्थान पुलिस ने गुजरात के सूरत जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि टीम ने उसके कब्जे से चोरी के गहने जब्त कर लिए हैं। सूत्रों ने बताया कि आरोपित गुजरात के एक होटल में रह रहा था और उसकी पहचान जयेश रावजी सेजपाल के रूप में हुई है। सूत्रों ने बताया कि वह भव्य शादियों के दौरान फाइव स्टार होटलों से जेवर चुराने में माहिर है। सेजपाल ने 25 नवंबर को जयपुर के होटल से जेवर चुराए थे। उसे पकड़ने वाली पुलिस टीम गुरुवार को गुजरात से जयपुर पहुंचेगी। इसके बाद उससे पूछताछ की जाएगी। सेजपाल को अलग-अलग राज्यों की पुलिस भी तलाश कर रही है, जहां उसने फाइव स्टार होटलों में रहकर चोरी की थी।

इस तरह करता था चोरी

जयपुर में चोरी को अंजाम देने से पांच दिन पहले सेजपाल ने उदयपुर स्थित इसी तरह की चोरी की थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि ट्राइडेंट होटल में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की तलाशी ली और अपराधी की पहचान के लिए उसकी तस्वीरें अलग-अलग पुलिस थानों में भेजीं। इसके बाद उसकी पहचान की पुष्टि की गई। सेजपाल को पांच सितारा होटलों में चोरी की योजना बनाने का मास्टरमाइंड कहा जाता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चोरी से पहले वह होटल में रेकी करता है, फिर होटल में शादी, पार्टियों और मेहमानों के आने का इंतजार करता है। जो लोग अपना सामान सिर्फ अपने पास रखते थे और होटल के कर्मचारियों को नहीं सौंपते थे, उन पर नजर रखते हुए वह उनके साथ होटल में प्रवेश करता था। इसके बाद सेजपाल उसे निशाना बनाता था। जब मेहमान कमरे से बाहर आते थे, तो सेजपाल होटल के कर्मचारियों को शादी की पार्टी के सदस्य के रूप में अपना परिचय देते हुए ताला खुलवाकर कीमती आभूषण चोरी कर लेता था। सूत्रों ने कहा कि चोरी करने के बाद वह बस से यात्रा करता था। उसने लगभग 13 चोरी की हैं, उसे पहले भी तीन बार गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि वह हर बार जमानत पर छूट गया। पिछली बार उसे चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था, तब से वह जमानत पर है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसने हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई, कानपुर, आगरा और अन्य शहरों में चोरी की है, यहां उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सेजपाल को 2018 में हैदराबाद में और 2006 में आगरा में भी गिरफ्तार किया गया था। 

chat bot
आपका साथी