Rajasthan: रिश्वत लेते जालोर जिला शिक्षा अधिकारी व दो कर्मचारी गिरफ्तार

Rajasthan एसीबी ने जोधपुर संभाग के जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) मोहनलाल मेघवाल व दो अन्य को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में हिरासत में लिया है। इन लोगों ने एक प्राइवेट स्कूल की जांच रिपोर्ट सही देने की एवज में रिश्वत की मांग की थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:04 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:04 PM (IST)
Rajasthan: रिश्वत लेते जालोर जिला शिक्षा अधिकारी व दो कर्मचारी गिरफ्तार
रिश्वत लेते जालोर जिला शिक्षा अधिकारी व दो कर्मचारी गिरफ्तार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। भष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को राजस्थान में जोधपुर संभाग के जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) मोहनलाल मेघवाल व दो अन्य को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में हिरासत में लिया है। इन लोगों ने एक प्राइवेट स्कूल की जांच रिपोर्ट सही देने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। मामले के सामने आने के बाद और अन्य मामलों में संलिप्तता के बारे में पड़ताल की जा रही है। एसीबी की डीआइजी विष्णुकांत ने बताया कि जालोर जिले के भाद्राजून में संचालित प्राइवेट स्कूल सरस्वती विद्या मंदिर के कार्यालय प्रभारी पंकज व्यास ने जालोर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी । उसने बताया कि कुछ दिन पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मेघवाल व लेखाधिकारी बसंत कुमार शाह एक टीम के साथ स्कूल की जांच करने आए थे इन दोनों ने जांच रिपोर्ट एकदम सही देने बदले तीस हजार रुपये की रिश्वत की थी।

इसके बाद उन्होंने स्कूल संचालक को ऑफिस ही बुला लिया था। एसीबी में परिवाद आने के बाद शिकायत का सत्यापन कर लिया और पकड़े जाने की प्लानिंग की। इसके अनुसार पंकज तीस हजार रुपये लेकर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचा। मेघवाल ने उसे तीस हजार रुपये अपने निजी सहायक दिनेश कुमार भट्ट को देने को कहा। इस पर उसने यह राशि भट्ट को सौंप दी। इसी दौरान पहले से तैयार एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। उसके बयान के आधार पर एसीबी ने जिला शिक्षा अधिकारी मेघवाल व लेखाधिकारी बसंत कुमार शाह को भी हिरासत में ले लिया। इन तीनों से पूछताछ की जा रही है। इसी तरह के और भी कई मामले सामने आने की उम्मीद है। इसको देखते हुए पड़ताल की जा रही है।

यूट्यूब चैनल पर महिला से अभद्र भाषा व्यवहार, पहुंची थाने

जोधपुर शहर की एक महिला के साथ यूट्यूब चैनल पर अभद्र भाषा में वार्तालाप किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने अश्लीलापूर्वक की गई बातचीत को लेकर अब महामंदिर पुलिस की शरण ली है। पुलिस ने यूट्यूब चैनल चलाने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट में केस दर्ज किया है। महामंदिर पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र की एक महिला ने पाच जून को यूट्यूब चैनल पर चैनल पर चलने वाले ऑन लाइन कार्यक्रम में महिलाओं से जुड़े मुद्दे पर वार्तालाप किया था। तब चैनल पर मौजूद किसी वैभव तिवारी ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया और उसकी लज्जा भंग की। महामंदिर पुलिस ने आईटी एक्ट में केस बनाया है। अनुसंधान थानाधिकारी लेखराज सिहाग की तरफ से किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी