Ram Temple: राम मंदिर निर्माण के लिए जयपुर के व्यापारी ने एक करोड़ का दिया चेक

Ram Temple जयपुर के एसके पोद्दार ने विश्व हिंदू परिषद की धन संग्रहण टीम को एक करोड़ एक लाख रुपये का चेक भेंट किया। व्यवसायाी पोद्दार ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए वो अपना सब कुछ न्योछावर कर सकते हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:11 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:11 PM (IST)
Ram Temple: राम मंदिर निर्माण के लिए जयपुर के व्यापारी ने एक करोड़ का दिया चेक
राम मंदिर निर्माण के लिए जयपुर के व्यापारी ने एक करोड़ का दिया चेक। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Ram Temple: राजस्थान में राम मंदिर निर्माण के लिए 'निधि समर्पण कार्यक्रम' की शुरुआत की गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद की अलग-अलग टोलियों ने घर-घर जाकर राम भक्तिों से सहयोग राशि एकत्रित करना शुरू किया है। शुक्रवार को जयपुर के एसके पोद्दार ने विश्व हिंदू परिषद की धन संग्रहण टीम को एक करोड़ एक लाख रुपये का चेक भेंट किया। व्यवसायाी पोद्दार ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए वो अपना सब कुछ न्योछावर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार भगवान राम का अनन्य भक्त है।राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख की सहयोग राशि प्रदान की।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयपुर प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेंद्र ने कहा कि उनका मकसद प्रत्येक व्यक्ति को इस मंदिर निर्माण से जोड़ना है ना कि सिर्फ सहयोग राशि एकत्रित करना है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग तो सहयोग राशि डिजिटली भी दे रहे हैं। लेकिन घर-घर जाकर निर्माण के लिए सहयोग राशि लेने से लोगों को जुड़ाव बढ़ेगा। इसी कारण 10 रुपये के कूपन भी छपवाए गए हैं। इसके अलावा 1000 और 100 के कूपन भी छपवाए गए हैं। धन संग्रहण अभियान 14 फरवरी तक चलेगा। इस अभियान के दौरान जयपुर के श्याम नगर निवासी ज्योति कुमार ने 21 लाख, संजय बाबू ने पांच लाख का सहयोग दिया। उधर, प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से कहा कि घर-घर जाकर चंदा एकत्रित करने की जरूरत कहां है। विश्व हिंदू परिषद और भाजपा उस चंदे का हिसाब दे जा मंदिर निर्माण के लिए पहले एकत्रित किया था। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख रुपये का पहला चंदा दिया। यह चंदा उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में नहीं, बल्कि व्यक्तिगत रूप में दिया है। इसी के साथ मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने के अभियान का शुभारंभ हो गया। यह अभियान माघ पूर्णिमा तक चलेगा और विहिप का लक्ष्य इस दौरान पूरे देश में 10 करोड़ से अधिक घरों से चंदा जुटाने का है। शुक्रवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी, विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघ चालक कुलभूषण आहूजा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से भेंट की।

chat bot
आपका साथी