Irrfan Khan: जोधपुर में ननिहाल से रहा है इरफान का विशेष नाता

Irrfan Khan Died. इरफान ने अपनी अदाकारी का पहला कहकरा जोधपुर में ही अपने ननिहाल के परिवार से ही सीख बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में नाम कमाया और प्रदेश को गौरवांवित किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 29 Apr 2020 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 29 Apr 2020 05:28 PM (IST)
Irrfan Khan: जोधपुर में ननिहाल से रहा है इरफान का विशेष नाता
Irrfan Khan: जोधपुर में ननिहाल से रहा है इरफान का विशेष नाता

रंजन दवे, जोधपुर। Irrfan Khan Died. देश और प्रदेश ने एक मशहूर अदाकार और फनकार को तो खोया ही है, जोधपुर ने अपना भांजा खो दिया। मशहूर अभिनेता इरफान खान के निधन से जोधपुर में भी मायूसी है, वहज है जोधपुर में इरफान का ननिहाल का होना। इरफान ने अपनी अदाकारी का पहला कहकरा जोधपुर में ही अपने ननिहाल के परिवार से ही सीख बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में नाम कमाया और प्रदेश को गौरवांवित किया। इरफान से जुड़े किस्सों को सुनाते हुए उनके मामा जनाब डॉ साजिद निसार का गला भर आया।

जोधपुर के जालप मोहल्ला क्षेत्र के निहारियो की मस्जिद क्षेत्र के निवासी डॉ . साजिद निसार के लिए इरफान के निधन का समाचार किसी व्रजपात से कम नहीं रही। वे इस समाचार से बुरी तरह आहत हैं। जोधपुर में इरफान के बिताए समय को याद करते हुए जनाब साजिद निसार बताते हैं कि उनका बचपन यहां जोधपुर की गलियों में भी बीता है। उन्होंने भी वे सभी कार्य यहां किए है, जो एक नवासा-नवासी अपने ननिहाल में करते हैं। इरफान ने जोधपुर में खूब पतंगे उड़ाई हैं। उनके निधन से पूरा परिवार आहत है। लॉकडाउन की वजह से मुंबई जाना भी संभव नहीं है। चार दिन पहले हमारी बहन इस दुनिया से कुच कर गई और अब इरफान की मौत दिल तोड़ देने वाला समाचार है। उन्होंने बताया कि फरवरी 2018 में वे जैसलमेर लौटते समय जोधपुर आए थे और यहां घर पर सभी परिवार वालों से मुलाकात की थी।

इरफान के मामा जो स्वयं एक थियेटर आर्टिस्ट रहे हैं, उनके अनुसार इरफान ने जीवन मे सबसे पहला उनका नाटक देखकर ही इस कला से जुड़ने का मन बनाया था। उन्होंने कहा कि कछ दिन से इरफान की तबीयत ठीक नहीं थी, चार दिन में मां व बेटे के विदा हो जाना हमारे परिवार के लिए बहुत बड़ी त्रासदी है।

डॉ साजिद निसार के अनुसार, कुछ दिन पूर्व इरफान से उनकी बात हुई थी तब उन्होंने खुद ने इलाज के बाद सुधार की प्रक्रिया बहुत धीमी बताया था और कुछ भी होने की बात कही थी, लेकिन उनकी जिंदादिली हम सब के लिए एक मिसाल थी। जोधपुर के रंगकर्मियों ने इरफान के निधन पर शोक व्यक्त किया है और कलाकार की श्रदांजलि अर्पित की। एक बेहतर कलाकार के साथ साथ इरफान एक अच्छे इंसान भी थे। उनके निधन से राजस्थान को भी नुकसान हुआ है। वे राजस्थान के ब्रांड एम्बेसडर भी थे। उनके निधन पर जोधपुर के लाडले जननायक और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की है।

chat bot
आपका साथी