International Border : सीमापार से आई नशे की खेप बरामद, एक व्यक्ति गिरफ्तार

International Border बच्चू खान ने हेरोइन जमीन के भीतर प्लास्टिक के सात पैकेट में दबाकर रखी थी । जिस ढ़ाणी में हेरोइन पकड़ी गई वह सीमा के बिल्कुल निकट है। गफन ढ़ाणी (छोटा गांव) से 7 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 06:05 PM (IST)
International Border : सीमापार से आई नशे की खेप बरामद, एक व्यक्ति गिरफ्तार
सीमावर्ती जैसलमेर व बाड़मेर में हेरोइन व नकली नोटों की खेप कई बार बरामद हो चुकी है।

जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तान से नशे की खेप आने का सिलसिला जारी है। बाड़मेर पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में जिले के बीजराड़ पुलिस थाना क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा के बिल्कुल निकट रमजान की गफन ढ़ाणी (छोटा गांव) से 7 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है । इस कार्रवाई में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। 

सात पैकेट में दबाकर रखी थी हेरोइन

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि हेरोइन सीमा पार से यहां तक पहुंची। यह देश के विभिन्न हिस्सों में भेजी जानी थी। कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए बच्चू खान से पूछताछ जारी है। पुलिस के अनुसार बच्चू खान ने हेरोइन जमीन के भीतर प्लास्टिक के सात पैकेट में दबाकर रखी थी ।

पूछताछ के बाद होगा मामले का खुलासा

जिस ढ़ाणी में हेरोइन पकड़ी गई, वह सीमा के बिल्कुल निकट है। ऐसा माना जा रहा है कि सीमा पार से तारबंदी के नीचे से हेरोइन के पैकेट इधर फेंके गए। इस बारे में अधिक खुलासा बच्चू खान से पूछताछ पूरी होने के बाद ही हो सकेगा।

कई बार बरामद हो चुकी नशे की खेप

पिछले कुछ दिनों में सीमावर्ती जैसलमेर व बाड़मेर में हेरोइन व नकली नोटों की खेप कई बार बरामद हो चुकी है। बाड़मेर में अगस्त में तस्करों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से 2 किलो 740 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। इस मामले में खडू खान और मूलाराम को गिरफ्तार किया गया था।

chat bot
आपका साथी