Income Tax Raid: सोनू सूद से जुड़ी कंपनी के जयपुर दफ्तर पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

Income Tax Raid जयपुर से पहले आयकर विभाग की टीम ने लखनऊ में सोनू सूद की कंपनी के ठिकानों पर छापे मारे थे। लखनऊ की कंपनी से जब्त दस्तावेजों में जयपुर की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के साथ लेन-देन के दस्तावेज मिले हैं। इसके बाद जयपुर में कार्रवाई की गई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:02 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:02 PM (IST)
Income Tax Raid: सोनू सूद से जुड़ी कंपनी के जयपुर दफ्तर पर आयकर विभाग ने की छापेमारी
बालीवुड अभिनेता सोनू सूद से जुड़ी कंपनी के जयपुर दफ्तर पर आयकर विभाग ने की छापेमारी। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। बालीवुड अभिनेता सोनू सूद पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है। सोनू सूद से कनेक्शन के मामले में जयपुर के एक इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप पर आयकर विभाग ने शनिवार को छापा मारा है। ग्रुप के दफ्तर से दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम को सोनू सूद और ग्रुप के बीच 175 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेन-देन की सूचना मिली थी, इसके बाद छापेमारी की गई है। शनिवार दोपहर इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी पर मुंबई की एक टीम ने छापे की कार्रवाई की। जयपुर की टीम को इस कार्रवाई से अलग रखा गया। जिस कंपनी पर छापा मारा वह मूल रूप से उदयपुर की है। यह कंपनी निर्माण कार्य, खनन सहित कई काम करती है। आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, सोनी सूद से जुड़ी कंपनी और फाउंडेशन से हुए लेन-देन की आयकर विभाग की टीमें कई शहरों में जांच कर रही है। इस सिलसिले में जयपुर में भी कार्रवाई की गई है।

जयपुर से पहले आयकर विभाग की टीम ने लखनऊ में सोनू सूद की ज्वाइंट वेंचर (संयुक्त उद्मम) वाली कंपनी के ठिकानों पर छापे मारे थे। लखनऊ की कंपनी से जब्त दस्तावेजों में जयपुर की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के साथ लेन-देन के दस्तावेज मिले हैं। इसके बाद जयपुर में कार्रवाई की गई है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी का नाम और जब्त किए गए दस्तावेजों के बारे में जानकारी देने से इन्कार करते हुए कहा कि जांच पूरी होने के बाद खुलासा किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, जयपुर की कंपनी के तार राजस्थान के एक कांग्रेस नेता से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। इस कंपनी के देश के कई शहरों में दफ्तर होने की बात सामने आई है।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने कर चोरी मामले में अभिनेता सोनू सूद के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ा दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विभाग ने शुक्रवार को सोनू सूद के कई परिसरों पर छापेमारी की। विभाग ने अभिनेता और उनसे जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ बुधवार को कार्रवाई शुरू की थी। उन्होंने कहा कि जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। शहर में और ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। बुधवार को मुंबई और लखनऊ में कम-से-कम आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने सर्वेक्षण किया था। आधिकारिक सूत्रों का कहना था कि सूद से जुड़ा एक रियल एस्टेट सौदा और अन्य आर्थिक लेन-देन पर आयकर विभाग की नजर है

chat bot
आपका साथी