राजस्थान में पुलिस अधिकारी ने नेताओं को बताया तस्करों व अवैध कारोबारियों का संरक्षक

विधायकों की सिफारिश पर लगे थाना अधिकारियों को पुलिस अधीक्षक की जीरो टॉलरेंस वाली कार्यशैली पसंद नहीं है। उन्होंने लिखा कुछ लोगों द्वारा षडयंत्र के तहत पुलिस अधीक्षक पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं उन्हे नागौर की जनता समझती है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 01:51 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 01:51 PM (IST)
राजस्थान में पुलिस अधिकारी ने नेताओं को बताया तस्करों व अवैध कारोबारियों का संरक्षक
राजस्थान में पुलिस अधिकारी ने नेताओं को बताया तस्करों व अवैध कारोबारियों का संरक्षक

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के नागौर जिले में तैनात एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इंटरनेट मीडिया के एक ग्रुप में खुला पत्र लिखकर अवैध खनन और अन्य कारोबारों में नेताओं की हिस्सेदारी का आरोप लगाया है। उन्होंने तस्करों को नेताओं के संरक्षण और विधायकों की सिफारिश पर पुलिस थानों में लगे थानेदारों को भी भ्रष्ट बताया है। पुलिस अधिकारी के खुला पत्र वायरल होने के बाद महकमें में हड़कंप मच गया।

उच्च अधिकारियों के दबाव के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया। हालांकि इससे पहले ही पोस्ट का स्क्रीन शॉट वायरल हो गया। नागौर जिले के डीडवाना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात संजय गुप्ता ने पोस्ट कर पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ के कार्यकाल को शानदार बताते हुए जिले में नेताओं को तस्करों, सटोरियों और अपराधियों का संरक्षक होने की बात लिखी। अवैध खनन में नेताओं की हिस्सेदारी की बात भी उन्होंने लिखी।

उन्होंने लिखा कि विधायकों की सिफारिश पर लगे थाना अधिकारियों को पुलिस अधीक्षक की जीरो टॉलरेंस वाली कार्यशैली पसंद नहीं है। उन्होंने लिखा, कुछ लोगों द्वारा षडयंत्र के तहत पुलिस अधीक्षक पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं उन्हे नागौर की जनता समझती है। पुलिस अधीक्षक के एक साल के कार्यकाल में भ्रष्ट नेताओं और अफसरों की नींद उड़ी हुई है। ऐसे विधायक और थाना अधिकारी अपने आप को फ्री हैंड महसूस नहीं कर पा रहे हैं। मामला बढ़ा तो गुप्ता ने सफाई देते हुए कहा कि यह पोस्ट गलती से हो गई थी। इंसान हूं, गलती हो जाती है। मैने पोस्ट को तुरंत हटा दिया था। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल पुलिस अधीक्षक को हटाने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी