Rajasthan: दलित पिता-पुत्र के साथ मारपीट कर जबरन पेशाब पिलाया, पुलिस ने 5 लोगों को लिया हिरासत में

बाड़मेर जिले में गोहड़ का तला गांव में किराने की दुकान से सामान ले रहे दलित पिता-पुत्र पर डेढ़ दर्जन दबंगों ने हमला कर दिया। इस हमले में पिता-पुत्र बुरी तरह से घायल हो गए। आरोप है कि हमला करने के आरोपितों ने पिता-पुत्र को जबरन पेशाब भी पिलाया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:58 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:58 PM (IST)
Rajasthan: दलित पिता-पुत्र के साथ मारपीट कर जबरन पेशाब पिलाया, पुलिस ने 5 लोगों को लिया हिरासत में
दलित पिता-पुत्र के साथ मारपीट कर जबरन पेशाब पिलाया

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में दलित-पिता-पुत्र के साथ मारपीट कर जबरन पेशाब पिलाने का मामला सामने आया है। बाड़मेर जिले में बीजराड़ तहसील के गोहड़ का तला गांव में किराने की दुकान से सामान ले रहे दलित पिता-पुत्र पर डेढ़ दर्जन दबंगों ने हमला कर दिया। इस हमले में पिता-पुत्र बुरी तरह से घायल हो गए। आरोप है कि हमला करने के आरोपितों ने पिता-पुत्र को जबरन पेशाब भी पिलाया।

आरोपित बोतल में अपने साथ पेशाब लेकर आए थे। हमले में घायल पिता-पुत्र का बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। यह हमला पुरानी रंजिश के कारण किए जाने की बात सामने आई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पहले 65 वर्षीय रायचंद और 28 साल का उसका बेटा रमेश गांव में किराने की दुकान पर सामान ले रहे थे इसी दौरान खेतसिंह, पूनम सिंह व किशन सिंह सहित डेढ़ दर्जन लोग अचानक दुकान पर पहुंचे और उन्होंने रायचंद वउसके बेटे पर हमला कर दिया। इस हमले में दोनों पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। रायचंद का दांत भी टूट गया। दोनों के पैर में फ्रैक्चर हो गया।

रायचंद ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने उन्हे जबरन पेशाब पिलया और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए गांव से बाहर निकालने की धमकी दी। बीजराड़ थाना पुलिस ने रायचंद की शिकायत पर डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। थाना अधिकारी के अनुसार 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

प्रारंभिक जांच में मामला पुरानी रंजिश का नजर आ रहा है। जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने इस संबंध में उपखंड अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। उल्लेखनीय है कि करीब दो सप्ताह पूर्व भीलवाड़ा जिले में एक दलित युवक को चोरी के आरोप में पेड़ से मारपीट करने का मामला सामने आया था। 

chat bot
आपका साथी