Illegal Call Center: उदयपुर के लोयरा गांव में चल रहा था अवैध कॉल सेंटर, दो युवतियों सहित बीस गिरफ्तार

Rajasthan पुलिस की जिला स्पेशल टॉस्क फोर्स और अंबामाता थाना पुलिस ने लोयरा स्थित होटल रणबंका में चल रहे कॉल सेंटर पर छापेमारी की कार्रवाई की। कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग विदेशी लोगों से संपर्क कर उन्हें लोन तथा लॉटरी का लोभ देकर उनसे ठगी करते थे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:10 PM (IST)
Illegal Call Center: उदयपुर के लोयरा गांव में चल रहा था अवैध कॉल सेंटर, दो युवतियों सहित बीस गिरफ्तार
उदयपुर के लोयरा गांव में चल रहा था अवैध कॉल सेंटर, दो युवतियों सहित बीस गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। लोन और लॉटरी के माध्यम से विदेशियों से संपर्क कर उनसे ठगी में लिप्त बीस लोगों को उदयपुर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो युवतियां भी शामिल हैं। ये लोग उदयपुर के गांव लोयरा स्थित होटल रणबंका में कॉल सेंटर खोलकर ठगी को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने वहां से दर्जनों लैपटॉप, कंप्यूटर, प्रिंटर तथा अन्य सामग्री जब्त की है। पकड़े गए लोगों में से ज्यादातर गुजरात के हैं तथा यहां होटल का एक हिस्सा किराए पर लिया हुआ था। पुलिस की जिला स्पेशल टॉस्क फोर्स और अंबामाता थाना पुलिस ने लोयरा स्थित होटल रणबंका में चल रहे कॉल सेंटर पर छापेमारी की कार्रवाई की। इससे पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग विदेशी लोगों से संपर्क कर उन्हें लोन तथा लॉटरी का लोभ देकर उनसे ठगी कर रहे हैं। सभी आरोपित विदेशी लहजे में अंग्रेजी भाषा बोलने में माहिर हैं।

आरोपितों से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ का कॉल सेंटर का संचालक अहमदाबाद निवासी निशिद मेहता है, जिसे भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने वहां से दो दर्जन से अधिक लैपटॉप, कंप्यूटर और प्रिंटर और मोबाइल फोन जब्त किए। जिनके डाटा के आधार पर जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया कि आरोपित कितने लोगों से ठगी कर चुके हैं। जिसको लेकर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार का कहना है कि डाटा की जांच की जा रही है और जल्द ही पता चल जाएगा कि इन लोगों ने कितने लोगों से कितनी रकम की ठगी की है। इससे पहले भी उदयपुर पुलिस शहरी क्षेत्र में दो कॉल सेंटर पर छापे मारकर अमेरिकी लोगों से ठगी के मामले में चार दर्जन से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। उनमें से ज्यादातर आरोपित गुजरात से ही थे। यह पहला मामला है, जब आरोपित ग्रामीण क्षेत्र में कॉल सेंटर खोलकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।  

chat bot
आपका साथी