Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, तीन गिरफ्तार

Rajasthan चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस ने निम्बाहेड़ा में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वह प्याज के एक ट्रक में हथियार लेकर जा रहे थे। उनसे दस पिस्टल बीस मैग्जीन तथा पांच कारतूस बरामद हुए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:31 PM (IST)
Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, तीन गिरफ्तार
चित्तौड़गढ़ में ट्रक से हथियारों का अवैध जखीरा बरामद, तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस ने निम्बाहेड़ा में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वह प्याज के एक ट्रक में हथियार लेकर जा रहे थे। उनसे दस पिस्टल, बीस मैग्जीन तथा पांच कारतूस बरामद हुए हैं। तीनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। चित्तौड़गढ़ के जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि निम्बाहेड़ा के सदर थाना क्षेत्र में वंडर चौराहे के समीप नाकाबंदी के दौरान हथियार लेकर जा रहा ट्रक पकड़ा गया। पुलिस ने नीमच की ओर से आए एक ट्रक को रुकने का इशारा किया तो ट्रक चालक ने वाहन रोकने की बजाय उसकी रफ्तार बढ़ा दी। जिसके बाद बैरीकेड्स लगाकर उसे रोका गया। ट्रक प्याज के बोरों से लदा हुआ था।

आशंका के चलते ट्रक की तलाशी ली गई। कैबिन में चालक के पास वाली सीट के नीचे प्लास्टिक के एक थैले से हथियार बरामद हुए। जिनमें दस देसी पिस्टल, बीस मैग्जीन तथा पांच जिंदा कारतूस थे। जिन्हें बरामद कर ट्रक के चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में पंजाब के तरनतारन जिले के चीमा-बलटोह निवासी हरविंदर सिंह पुत्र हरदेव सिंह, वल्टोहा निवासी तलविंदर सिंह पुत्र जसवंत सिंह तथा बसु निवासी परमदीप सिंह पुत्र भूपेंद्र सिंह शामिल हैं। तीनों ही पंजाब के रहने वाले हैं।

कारतूस के बदले मध्य प्रदेश से लाए पिस्टल

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने कबूल किया है कि वह सभी हथियार मध्य प्रदेश से खरीदकर ला रहे थे तथा उनकी सप्लाई पंजाब में की जानी थी। बताया गया कि प्रदीप सिंह पंजाब से कारतूस लाकर मध्य प्रदेश में सप्लाई करता है और उसके बदले पिस्टल यहां से लेकर जाता है। पिस्टल देशी थी, लेकिन उन पर मेड इन जापान तथा यूएसए लिखा हुआ है। देखने में पिस्टल देशी नहीं लगती। उन्हें हूबहू जापान तथा अमेरिका में मिलने वाली पिस्टल जैसी बनाया हुआ है। पिस्टल में बीस कारतूस वाली मैग्जीन लगती हैं, जिससे एक साथ लगातार बीस फायर किया जा सकता है। पूछताछ में आरोपितों ने पता लगाया जाना है कि कहां से कितने हथियार लाए और किस-किस को सप्लाई किए जाने थे।

chat bot
आपका साथी