Rajasthan: मां ने पैसे नहीं दिए तो बिजली लाइन के टावर पर चढ़ गया युवक, पुलिस ने हिरासत में लिया

Rajasthan कोटा में मां ने उधारी चुकाने के लिए 500 रुपये नहीं दिए तो एक युवक हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया। जिस व्यक्ति ने युवक को 500 रुपये उधार दिए थे वह बार-बार मांग रहा था। इससे परेशान होकर युवक राजू तंवर ने मां से पैसे मांगे थे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 04:02 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 04:02 PM (IST)
Rajasthan: मां ने पैसे नहीं दिए तो बिजली लाइन के टावर पर चढ़ गया युवक, पुलिस ने हिरासत में लिया
मां ने पैसे नहीं दिए तो बिजली लाइन के टावर पर चढ़ गया युवक। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के कोटा में मां ने उधारी चुकाने के लिए 500 रुपये नहीं दिए तो एक युवक हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया। जिस व्यक्ति ने युवक को 500 रुपये उधार दिए थे वह बार-बार मांग रहा था। इससे परेशान होकर युवक राजू तंवर ने अपनी मां से पैसे मांगे, लेकिन मां ने आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने का हवाला देकर पैसे देने से इनकार कर दिया। इस पर युवक कोटा शहर के गोबरिया बावड़ी इलाके में बिजली की हाईटेंशल लाइन के टावर पर चढ़ गया। युवक के टावर पर चढ़ने से आसपास हड़कंप मच गया। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। लाइन से बिजली का करंट बंद करवाया गया। इसके बाद पुलिस और युवक के परिजन मौके पर पहुंचे। काफी कोशिश के बाद भी वह नीचे नहीं उतरा तो उसकी मां ने 500 का नोट दिखाया। इस पर वह नीचे उतर गया। यह घटनाक्रम करीब आधा घंटे तक चला। युवक मजदूरी करता है। उसको शराब पीने की लत है। शराब के कारण उस पर कई बार कर्ज हो जाता है। टावर से नीचे उतरने के बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया।

इधर, पुलिस हिरासत में मारपीट के पश्चात एक महिला सोयना की मौत के मामले में शुक्रवार को मृतका की पुत्री ने अजमेर रेंज आईजी एस सेंगाथिर के समक्ष उपस्थित होकर अपने बयान दर्ज करवाये तथा न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता के साथ मानवाधिकार संगठन पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। पदाधिकारियों ने भी पुलिस द्वारा इस मामले में की जा रही लीपापोती को गलत बताते हुए निष्पक्ष व त्वरित जांच की मांग की। पीयूसीएल की राज्य अध्यक्ष कविता श्रीवास्तव तथा मध्य प्रदेश की सामाजिक कार्यकर्ता शिवानी देवली क्षेत्र में हुए मामले में पीड़िता कंचन के सहयोग के आगे आई। उन्होंने बताया कि 25 नवंबर को देवली पुलिस ने नाबालिग कंचन को उठा लिया तथा उसकी मदद को आई उसकी मां सोयना को भी रात को अवैध रूप से हिरासत में रख लिया। पुलिस द्वारा पिटाई तथा बिजली का करंट दिए जाने के कारण मृतका की हालत खराब हो जाने पर उसे कोटा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी सात दिसंबर को मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी