Rajasthan: उदयपुर में पेट्रोल से भरा टैंकर खाई में गिरा, सात घंटे तक जाम रहा हाईवे

Rajasthan पेट्रोल से भरा एक टैंकर खाई में जा गिरा। दमकल विभाग ने रिस रहे पेट्रोल के टैंकर पर लिक्विड फॉम का रिसाव जारी रखा और सात घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन के जरिए उसे बाहर निकाल लिया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:25 PM (IST)
Rajasthan: उदयपुर में पेट्रोल से भरा टैंकर खाई में गिरा, सात घंटे तक जाम रहा हाईवे
उदयपुर में पेट्रोल से भरा टैंकर खाई में गिरा, सात घंटे तक जाम रहा हाईवे। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। जिले के गोगुंदा-पिंडवाडा हाई वे पर रविवार सुबह पेट्रोल से भरा एक टैंकर खाई में जा गिरा। इससे किसी तरह की जन हानि नहीं हुई, लेकिन सात घंटे तक हाई वे जाम रहा। दमकल विभाग ने रिस रहे पेट्रोल के टैंकर पर लिक्विड फॉम का रिसाव जारी रखा और सात घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन के जरिए उसे बाहर निकाल लिया गया। बताया गया कि उदयपुर के गोगुंदा-पिंडवाड़ा हाईवे पर रविवार सुबह सात बजे पेट्रोल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा। हादसा जसवंतगढ़ के समीप घटामाता मंदिर के समीप मोड पर हुआ। घटना के कुछ देर बाद टैंकर से पेट्रोल का रिसाव होने लगा। इसकी की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस तथा हाई वे पेट्रोलिंग टीम को दी। मौके पर पहुंची हाई वे पेट्रोलिंग टीम ने दमकल विभाग को सूचित किया। इस बीच, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दमकल टीम लिक्विड फॉम के टैंकर तथा दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंची। दमकल शाखा के कर्मचारियों की मदद से सात घंटे बाद टैंकर को बाहर निकाला।

इस बीच गोगुंदा-पिंडवाडा हाईवे पूरी तरह जाम रहा। सिरोही तथा अंबाजी जाने वाले तथा उदयपुर आने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्गों के जरिए निकाला गया। इस बीच दमकल विभाग की टीम पेट्रोल टैंकर पर पांच घंटे तक लगातार लिक्विड फॉम का छिड़काव करती रही ताकि रिस रहा पेट्रोल आम नहीं पकड़े। तीन फायर ब्रिगेड से लगातार पेट्रोल टैंकर पर फॉम का छिड़काव किया गया। उदयपुर नगर निगम के 20 कर्मचारी इस काम में जुटे रहे। लगभग सात घंटे के बाद क्रेन की मदद से टैंकर को बाहर निकाल लिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, खाई में गिरने के बावजूद पेट्रोल टैंकर के चालक और खलासी दोनों जिंदा ही नहीं, बल्कि सकुशल बच गए। हालांकि ग्रामीणों ने टैंकर लीक होने से पहले ही दोनों को निकाल लिया था। इसके बाद उन्होंने हाई वे पेट्रोलिंग टीम, पुलिस और उदयपुर नगर निगम को घटना की जानकारी दी थी।  

chat bot
आपका साथी