Rajasthan Rain: राजस्थान में भारी बारिश, दस ट्रेनों का रूट बदला

Rajasthan Rain जयपुर भरतपुर कोटा अजमेर संभागों में शुक्रवार रात से जमकर बारिश शुरू हुई जो शनिवार को भी जारी रही। बीकानेर और जोधपुर संभागों में फिलहाल अच्छी बारिश का इंतजार है। जयपुर में शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है।

Sachin Kumar MishraSat, 31 Jul 2021 04:49 PM (IST)
राजस्थान में भारी बारिश, दस ट्रेनों का रूट बदला। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। बारिश के कारण नागौर में रेल की पटरी के नीचे कटाव आ गया। कटाव आने के कारण रेल प्रशासन ने 10 ट्रेनों का मार्ग बदला है। जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर संभागों में शुक्रवार रात से जमकर बारिश शुरू हुई, जो शनिवार को भी जारी रही। बीकानेर और जोधपुर संभागों में फिलहाल अच्छी बारिश का इंतजार है। जयपुर में शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश का दौर रुक-रुक कर जारी है। यहां पिछले 24 घंटे में 78 इंच बारिश दर्ज की गई। बारां जिले के शाहबाद में सबसे ज्यादा 304 एमएम पानी बरसने के कारण नदी, नाले उफान पर हैं। नागौर में तेज बारिश के कारण जयपुर-जोधपुर रेल लाइन पर चलने वाली 10 ट्रेनों को अजमेर व चूरू होकर संचालित किया जा रहा है।

नागौर जिले के कई इलाकों में भारी बरसात हुई। कोटा, बारां और झालावाड़ जिलों में शुक्रवार से हो रही तेज बारिश का असर लोगों के जनजीवन पर पड़ा है। तीनों जिलों के नदी और नाले उफान पर है। कई गांवों का संपर्क शहरों व कस्बों से कट गया। प्रशासन ने लोगों से अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है। करौली, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, दौसा व अलवर जिलों में भी बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर, बूंदी और राजसमंद जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नागौर, पाली, उदयपुर और प्रतापगढ़ जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान के कई इलाकों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। शेखावाटी अंचल के सीकर,झुंझुनूं और बीकानेर जिलों में सड़कें पानी से लबालब हो गई। सीकर जिले में चार और झुंझुनूं में तीन इंच से ज्यादा बारिश हुई। तेज बारिश के कारण सीकर-लोहारू राष्ट्रीय राजमार्ग करीब तीन घंटे तब बाघित रहा। झूंझुनूं जिले के विभिन्न इलाकों में तेज बारिश के कारण पानी भर गया। दिनभर सूखा रहने के बाद जयपुर में रात को बारिश का तेज बारिश का दौर शुरू हुआ, जो काफी देर तक चलता रहा। करौली जिले के मासलपुर कस्बे के पास बरसाती नदी में बारिश के कारण पानी का स्तर बढ़ गया। वहां से गुजर रही एक बोलेरो गाड़ी पानी में फंस गई। गाड़ी में सवार चार लोगों को ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। धौलपुर जिले के सरमथुरा में बरसाती नदी में एक ट्रक फंस गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.