Rajasthan: प्रधानाध्यापक ने 11 साल की छात्रा से किया दुष्कर्म

Rajasthan राजस्थान में सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक ने सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली 11 साल की छात्रा से दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:56 PM (IST)
Rajasthan: प्रधानाध्यापक ने 11 साल की छात्रा से किया दुष्कर्म
राजस्थान में प्रधानाध्यापक ने 11 साल की छात्रा से किया दुष्कर्म। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। प्रदेश में हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। अब दो नए मामले सामने आए हैं। इनमें एक मामले में तो सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक ने सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली 11 साल की छात्रा से दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरे मामले में शादी का झांसा देकर युवती का अपहरण कर दुष्कर्म करने और फिर दो अन्य लोगों को बेचा गया है। आरोपित अभी तक फरार है। पुलिस दोनों मामलों के हर पहलू की जांच कर रही है।  

प्रधानाध्यापक बालिका को परेशान करता था

झुंझुनूं जिले के सिंघाना में स्थित सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक केशव यादव ने पांच अक्टूबर को सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा को पढ़ाई के नाम पर देर शाम तक रोक लिया। छात्रा स्कूल में रुकी तो यादव ने उसके साथ अपने कक्ष में दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर उसे व भाई को जान से मारने की धमकी दी। इस पर छात्रा काफी घबरा गई। उसने घर जाकर स्वजनों को नहीं बताया। अगले दिन छात्रा ने स्कूल जाने से इन्कार किया, लेकिन परिजनों से पढ़ाई के लिए उसे जबरन भेज दिया। यादव ने छात्रा से उसके मोबाइल नंबर लिए और रात के समय उसे आपत्तिजनक फोटो और संदेश भेजने लगा। गुरुवार को पढ़ाई करते हुए छात्रा की नजर किताब पर लिखे चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर पड़ी। बच्ची ने चाइल्ड हेल्पलाइन पर फोन कर पूरी घटना बताई। बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अर्चना चौधरी छात्रा से मिली। छात्रा से बातचीत के बाद चौधरी ने उसके स्वजनों को प्रकरण के बारे में बताया। इस पर छात्रा के पिता ने तत्काल सिंघाना पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस थाना अधिकारी भजनराम ने बताया कि शुक्रवार को यादव को गिरफ्तार कर लिया गया।

बंधक बनाकर किया दुष्कर्म 

जयपुर में शादी का झांसा देकर 21 वर्षीय युवती के साथ चंपालाल नामक व्यक्ति ने छह माह तक दुष्कर्म किया। चंपालाल ने 10 अक्टूबर को शादी का झांसा देकर युवती को मिलने बुलाया। युवती के पहुंचते ही गोपाल व महेंद्र के साथ अपहरण कर उनके कमरे पर ले गया। वहां तीनों ने बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद चंपालाल युवती को महेंद्र व गोपाल को बेचकर चला गया। दोनों ने उसे शहर के सुशांत सिटी अपार्टमेंट में बंधक बनाकर मारपीट की। युवती के स्वजनों ने घर से गायब होने पर पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी बीच, 13 बुधवार को महेंद्र और गोपाल अपार्टमेंट से बाहर गए तो युवती मौका देखकर वहां से निकल गई। युवती ने घर पहुंचकर स्वजनों को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। इस पर युवती के पिता ने महेंद्र, गोपाल व चंपालाल के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला कालवाड़ पुलिस थाने में दर्ज कराया है। 

chat bot
आपका साथी