Rajasthan: लॉकडाउन में होटल खुलवाकर खाना खाने के मामले में हेड कांस्टेबल निलंबित, तीन का तबादला

Rajasthan लॉकडाउन में होटल खुलवाकर चिकन पार्टी करने के मामले में पुलिस कमिश्नर ने एक कांस्टेबल को निलंबित किया है जबकि तीन कांस्टेबलों का थाना बदल दिया है। घटना राजस्थान के जोधपुर की है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:04 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:44 PM (IST)
Rajasthan: लॉकडाउन में होटल खुलवाकर खाना खाने के मामले में हेड कांस्टेबल निलंबित, तीन का तबादला
लॉकडाउन में होटल खुलवाकर खाना खाने के मामले में हेड कांस्टेबल निलंबित। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान के जोधपुर में बीते सप्ताह वीकेंड पर कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा कुड़ी थाना हल्के में लॉकडाउन में होटल खुलवाकर चिकन पार्टी करने के मामले को पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने गंभीरता से लिया है। पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक कांस्टेबल को निलंबित किया है, जबकि तीन कांस्टेबलों का थाना बदल दिया है। मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र में वीकेंड लॉकडाउन में जबरन होटल खुलवा कर खाना खाने और पैसे मांगे जाने पर पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आने पर जोधपुर कमिश्नर पुलिस की बहुत किरकिरी हुई थी। इस मामले का खुलासा सबसे पहले दैनिक जागरण समूह के संवाद सूत्र ने किया था।

जोधपुर पुलिस कमिश्नर में घटना के संज्ञान में आने के बाद एसीपी बोरानाडा द्वारा जांच करवाई गई, जिसमें की घटना का विदित होना और होटल कर्मचारी के साथ मारपीट और धमकाने की पुष्टि भी हुई थी। जांच के बाद कार्रवाई करते हुए कुड़ी भगतासनी थाने के एक हेड कांस्टेबल विनोद मीणा को निलंबित किया है, जबकि तीन कांस्टेबलों का तबादला अन्यत्र कर दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कमिश्नर जोस मोहन ने हेड कांस्टेबल विनोद मीणा को निलंबित कर दिया, जबकि कुड़ी भगतासनी के कांस्टेबल करनाराम, धीरज और राम अवतार का तबादला राजीव गांधी नगर थाने कर दिया है।

17 अप्रैल की थी घटना

इस माह 17 अप्रैल को शहर में वीकेंड चल रहा था। ऐसे में कुड़ी भगतासनी थाना अंतर्गत झालामंड सर्किल से पाली रोड पर स्थित जोधपुर चिकन कार्नर पर रात 8:30 बजे बाद कुड़ी भगतासनी थाने के हेड कांस्टेबल विनोद मीणा और पांच अन्य ने जबरदस्ती रेस्टोरेंट्स खुलवाया और वहां खाना खाया। 850 रुपये का बिल बना तो पैसे की बात पर विनोद मीणा बिफर गया, उसने रेस्टोरेंट्स के कर्मचारी के साथ बदसलूकी, मारपीट की और धमकाया भी। इसकी शिकायत रेस्टोरेंट के मालिक शेर सिंह ने पुलिस कमिश्नर से की थी। इस घटना के बाद पुलिस की की छवि खराब हुई थी, इसके बाद इस पर कारवाई हुई।

chat bot
आपका साथी